कोविड महामारी में महीनों से गायब हैं लोटन ब्लाक के बेअंदाज सफाई कर्मी

May 26, 2021 4:09 pm0 commentsViews: 303
Share news
सुशील सिंह ‘सोनू’
सिद्धार्थनगर। इस समय समूचा भारत कोविड-19 महामारी से जंग लड़ रहा है। सभी जिम्मेदार इकाइयां अपने अपने क्षेत्र में साफ सफाई और सेनिटाइजेशन कर रहीं हैं। मगर विकास खंड लोटन के सफाई कर्मी इतने बेअन्दाज हैं कि अपने कार्यक्षेत्र में महीनों से गए ही नहीं। गांवों में गंदगी से नालियां भरी पड़ी हैं जिसके कारण संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
जानकारी अनुसार ग्राम सभा परसौना में गांव की साफ सफाई के लिए तीन सफाई कर्मचारियों की तैनाती हैं। बेअन्दाज इतने बड़े हैं कि पिछले दो-तीन महीनों से कोई भी सफाई कर्मचारी गांव में आया ही नहीं है। जिससे गांव की सभी नालियां गंदगी से जाम है और बदबू कर रही है। जाम नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। इसके अलावा ग्रामसभा बड़हरा, मोहनाग, बरडाड़ बर्गदही, भेलौजी, मुडिला, सैनुवा, बरवा, खाखरा, दहला, महुंवा आदि गांवों में भी तैनात सफाई कर्मचारियों द्वारा अपने कार्य सुचारू रूप से नहीं किये जा रहे हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत ब्लाक पर की गई लेकिन अभी तक गांव में तैनात बेअन्दाज सफाई कर्मचारियों पर कोइ कार्रवाई नहीं कि गई। क्षेत्र के युवा नेता आशीष शुक्ला, धनञ्जय धर दूबे, गुल्ली बाबा, अचिंत त्रिपाठी, संजीत सिंह, विकास सिंह (गल्लर), आदि लोगों ने जिला प्रशासन से क्षेत्र के सभी गांव में साफ सफाई और तैनात सफाई कर्मियों पर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

(210)

Leave a Reply


error: Content is protected !!