जनपद में करोना के 153 नये संक्रमित मरीज पाये गये, सदर ब्लाक में सबसे अधिक संक्रमण

April 23, 2021 12:10 pm0 commentsViews: 384
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर।  स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताकि जिले मे कोरोना संक्रमण के 153 नये मरीज पाये गये हैं।  स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को बृहस्पतिवार को लैब से मिली रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने  उन सभी लोगों को ठीक होने तक आइसोलेट कर दिया अर्थात एकांवासी जीवन पर भेज दिया। कोविड की दूसरी लहर में सबसे अधिक (49 संक्रमण) प्रभाव सदर ((नौगढ़)  ब्लॉक क्षेत्र  देखा जा रहा है।

किस ब्लाक में कितने संक्रमित मिले

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मरीजों के आकड़े प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक नौगढ़ ब्लॉक में 49 संक्रमित मिले हैं। दूसरे नम्बर पर इटवा ब्लॉक  है जिसमें 17 तथा तीसरे नबर पर रहने वाले बांसी ब्लाक क्षेत्र में 16 संक्रमित पाए गये हैं।  इसके अतिरिक्त खेसरहा ब्लाक क्षेत्र में14, जोगिया ब्लॉक क्षेत्र में 12,  लोटन ब्लॉक क्षेत्र में 10, बढऩी ब्लॉक क्षेत्र में 9, डुमरियागंज ब्लॉक क्षेत्र में 4, खुनियांव में 6,  मिठवल ब्लॉक क्षेत्र में 6 और उसका ब्लॉक क्षेत्र में 4 बर्डपुर ब्लॉक क्षेत्र में 2 और भनवापुर क्षेत्र में 1 संक्रमित व्यक्ति पाया गया है। इसके अलावा पांच अन्य संक्रमित मिले हैं।

पीड़ितों के सम्पर्क वालों का होगा टेस्ट

खबर है की संक्रमण की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य प्रशासन ने सभी पीड़ितो को अलग कर दिया है।  कर दिया है। सीएमओ डॉ. इंद्रविजय विश्वकर्मा ने बताया कि  नये पाये गये 153 संक्रमित मिले हैं। अब उनके सम्पर्क में रहने वाले लोगों की छानबीन कर उन सबका सैंपल टेस्टिंग के लिए लखनऊ के लैब में भेजा जा रहा है। याद रहे कि जिले में कोरोना से अब तक लगभग 6 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसलिए नागरिकों को चाहिए कि वो भीड़ से बचें तथा आवश्यक होने पर खुद को सेनेटाइज कर मास्क लगा कर ही घर से बाहर निकलें।

 

(376)

Leave a Reply


error: Content is protected !!