मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के बकाया भुगतान हेतु एकता समिति ने दिया मांगपत्र

October 11, 2021 3:27 pm0 commentsViews: 183
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। केंद्र प्रोनिधानित मदरसा आधुनिकीकरण योजनांतर्गत मदरसों में कार्यरत जनपद सिद्धार्थनगर के मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षको को मानदेय केन्द्रांश एवं राज्यांश के भुगतान हेतु अतिरिक्त धनराशि आवंटित किए जाने के सम्बंध में मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक एकता समिति, उत्तर प्रदेश के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी  शिद्धार्थनगर को अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु मांगपत्र दिया है।

मांगपत्र में लिखा गया है कि दिनांक 11 मार्च 2020-21 को शिद्धार्थनगर जिले के लिए सत्र 2016-17 के बकाया मानदेय के लिए 74,41,3468/-धनराशि का आवंटन किया गया था जिस में स्नातक शिक्षको की संख्या 405 व परास्नातक शिक्षको की संख्या 309 है। स्नातक शिक्षको की संख्या के आधार पर 7276 / की दर से व परास्नातक शिक्षको को 14552 /- की दर से भुगतान शासन द्वारा किया गया था। परंतु उपरोक्त के सापेक्ष शिक्षको का मानदेय कम भुगतान किया गया। क्योंकि स्नातक 4334/ -का परास्नातक का 8676 / -की दर से भुगतान किया गया। क्योंकि परास्नातक शिक्षको की संख्या उस समय 309 थी।

जब कि जिला अल्पसंख्यक कार्यालय शिद्धार्थनगर के अनुसार लगभग 350 परास्नातक शिक्षको का भुगतान बढ़ोत्तरी के अनुसार हुआ है। इस लिए बजट कम गया जबकि राज्य सरकार से मिलने वाला राज्यांश भी बजट के आभाव में एक माह का कम भुगतान केवल शिद्धार्थनगर जिले में किया जा रहा है। जिस के लिए पहले भी आपको एक ज्ञापन द्वारा अवगत कराया गया था। इस डिमाण्ड के अनुसार शासन से अतिरिक्त धनराशि की मांग करना न्यायोचित है

प्रतिनिधि मंडल ने शासन से अतिरिक्त बजट 50,25,051.00 रुपये पचास लाख पच्चीस हजार इक्यावन रुपये शिद्धार्थनगर को अतिरिक्त बजट पर्दान कराने की मांग रखी है। इस मौके पर अनन्त प्रताप सिंह प्रदेश मीडिया प्रभारी एकता समिति उत्तर प्रदेश एवं मो. जैद, रामभरोस गुप्ता, मैनुद्दीन, रियाजुद्दीन, अहमद अली, शैलेन्द्र सिंह, इस्तियाक अहमद, वीरेंद्र कुमार सिंह, अक्षय कुमार आज़ाद, नीरज वर्नवाल आदि अधुनिक शिक्षक मौजूद रहे।

(167)

Leave a Reply


error: Content is protected !!