मदरसा बोर्ड की परीक्षा इंटर कालेज में कराने पर भड़के मदरसा शिक्षक

March 1, 2016 9:57 pm0 commentsViews: 490
Share news

हमीद खान

madarsa

इटवा, सिद्धार्थनगर। मदरसा बोर्ड की परीक्षा इंटर कालेज में कराए जाने से नाराज आल इंडिया टीचर्स एसोसिऐशन मदरसा अरबिया ने सख्त नाराजी जाहिर करते हुए सरकार से अपना फैसला वापस लेने की मांग की है।

मदरसा मास्टरों की बांसी के आएशा गर्ल्स कालेज में हुई बैठक की और इस बारे में प्रस्ताव पास किया गया। कैबिनेट मंत्री आजम खान को भेजे मेमोरन्डम में कहा गया है कि अरबी, फारसी मदारिस में शिक्षा हासिल कर रहे छात्र और छा़त्राओं के साथ यह अन्याय है।

मदारिसे अरबिया ने आजम खान से पूछा है कि क्या इंटर कालेजों में नकल नहीं हो रही। अगर मंत्री मोहम्मद आजम खान रोज अखबार देखते हों, तो उन को पता चल जाएगा कि नकल मदरसा बोर्ड में होती है या इंटर कालेजों में।

अकलियत के खैरख्वाह बताने वाले आजम खान और मुख्यमंत्री की क्या यही खैर ख्वाही है कि वह मदरसों में शिक्षा हासिल करने वालों को परेशान और बदनाम करें। बैठक में लोगो ने यह भी कहा कि अगर मदरसा बोर्ड की परीक्षा कालेजों में करायी गयी तो उसका बायकाट किया जाएगा।

बैंठक में ओबैदुल्लाह फैजी,मौलाना मोहम्मद एहसान, हाफिज अहमद हुसैन, मौलाना शमीम अहमद, मौलाना असरारुल्लाह,मौलाना रियाजुददीन, अब्दुल मोईद खान, जामाल अहमद खान, मौलाना उजैर अहमद सल्फी, मौलाना अजीजुररहमान रियाजी, मौलाना बरकत समेत जन्पद के सभी मदसा के शिक्षक मौजूद रहे।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!