मधवापुऱ-शोहरतगढ़ मार्ग पर पैदल चलना भी दूभर, आए दिन हाती हैं दुर्घटनाएं अजीत सिंह

July 11, 2019 1:08 PM0 commentsViews: 407
Share news

अजीत सिंह

मिश्रोलिया, सिद्धार्थनगर। मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के मधवापुर कला  से शोहरतगढ़ जाने वाले मार्ग की  स्थिति बड़ी दयनीय हो चुकी है। इस सडक पर आवागमन मुश्किल होता जा रहा है। मार्ग जर्ज होने के करएा यहां आये दिन दुर्घटनाएं भी होती रहती है। नागरिकों ने सड़क मरम्मत की पुरजोर मांग की है।

बताया जाता है कि इस सड़क की दोनों पटरियां लगभग पूरी तरह  ध्वस्त हो चुकी है। पटरी के किनारे बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं जो कभी भी किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस मार्ग पर चलने के लिए चौपहियां वाहलों के चलक  अपनी जान अपने हथेली पर लेकर चलते हैं।  जब बड़ी गाड़ियां सड़क से गुजरती हैं तो किनारे खड़े लोग सड़क की पटरी छोड़कर काफी दूर चले जाते हैं। लोगों के मन में हमेशा डर बना रहता है कि कहीं गाड़ी पलट ना जाए और बड़ा हादसा ना हो जाए।

बरसात के इस मौसम में गड्ढों में पानी भरे होने की वजह से गड्ढों का अंदाजा भी नहीं लग पाता  है। मधवापुर कला से लगभग 500 मीटर सड़क एकदम ध्वस्त हो चुकी है जो नदी के पुल तक जाती है। मधवापुर के प्रधान अब्दुल अलीम समेत ग्रामीणों जवाहर प्रसाद, विश्राम, अब्दुल अजीज, रामनिवास, ब्रह्मानंद, बालगोविंद, अब्दुल रशीद, मतीउल्लाह, रामनरेश  ने बताया कि इस सड़क पर छोटे-छोटे घटना तो होते हैं कभी किसी वाहन का फंस जाना, कभी वाहन का सड़क के किनारे धंस जाना और झुक जाना या तो प्रतिदिन लगा रहता है जिसकी सूचना जिम्मेदारों को है लेकिन प्रशासन इस सड़क को लेकर के गंभीर नहीं हो रहा है।

बताते  हैं कि जब  कोई बड़ा हादसा हो जाएगा तब प्रशासन अपना काम शुरू करेगा ग्रामीणों ने कहा कि यह चिंता का विषय है, बरसात का मौसम आ गया है सड़क की स्थिति बहुत दयनीय है जिसे लेकर लोगों ने मधवापुर कला से शोहरतगढ़ और मधवापुर कला से चेतिया इस तिराहे को बैरियर लगाकर बंद करने की रणनीति बनाई है लोगों ने कहा जब तक सड़क को जाम नहीं किया जाएगा तब तक प्रशासन  की नजर सड़क की दुर्दशा पर नहीं पड़ेगी।

 

 

 

 

 

Leave a Reply