माध्यमिक शिकक संघ: संस्थापक के निधन पर शोक सभा कर दी गई श्रद्धांजलि

January 20, 2021 12:08 PM0 commentsViews: 665
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थनगर। शिक्षा के क्षेत्र में विख्यात शिवपति इंटर कॉलेज शोहरतगढ़ के प्लेग्राउंड में सोमवार को हजारों की संख्या में विद्यार्थी और कॉलेज के शिक्षक उपस्थित होकर माध्यमिक शिक्षक संघ के संस्थापक ओम प्रकाश शर्मा के निधन पर शोक सभा का आयोजन कर दो मिनट का मौन रखते हुए मृतात्मा को श्रद्धांजलि दी गई।

 इस अवसर पर शिवपति इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य नलिनीकांत त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि दिवंगत ओम प्रकाश शर्मा ने प्रदेश के शिक्षकों को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया साथ ही साथ शिक्षा क्षेत्र से जुड़े कर्मचारियों और छात्रों के अधिकारों को भी संरक्षित करने का काम किया है।

ओम प्रकाश शर्मा ने 1970 में विधान परिषद का पहला चुनाव जीता था। अंतिम चुनाव 2014 में जीता। पूर्व एमएलसी ओम प्रकाश शर्मा शिक्षक सीट पर लगातार आठ बार जीते। 50 साल एमएलसी रहने के बाद 2020 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। यह उनकी जीवटता का प्रमाण है कि वह इस हार के बाद भी शिक्षक हितों को लेकर हुंकार भरते रहे।

शोकसभा मेंशिक्षक नेता रहे लालता प्रसाद चतुर्वेदी, विक्रम यादव, रामबेलास यादव,  मकबूल खान, रामप्रताप सिंह, राजेश सिंह, डॉ हेमन्त राज उपाध्याय, बृजेन्द्र मणि के साथ पूरा विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave a Reply