वार्षिक उत्सव में छात्राओं ने महिला सुरक्षा व समस्या को दूर करने की कही बात

March 16, 2020 3:28 pm0 commentsViews: 123
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। बढ़नी ब्लाक अंतर्गत औदही कलां में स्थित मदरसा अरबिया अमीनिया औदही कलां में रविवार की रात सलाना अंजुमन (वार्षिकोत्सव) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नन्हेंमुन्हें बच्चों ने स्वागत गीत, नाटक, कव्वाली आदि कार्यक्रम बहुत सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया। मदरसे की छात्रा शबाना सदफ, जीनत खान, सुम्बुल जैनब खान ने स्वागत गीत पेश किया। कार्यक्रम में बच्चों ने स्वच्छता, दहेजप्रथा, देश में एकता से संबंधित नाटक गीत पेश किया।

मदरसे में कार्यक्रम की शुरुआत नूर जहाँ ने कैफियत तिलावते कुरान अजीम से किया। मदरसे की छात्रा फिजा सिद्दीकी ने तिलावत करदा कुरान करीम के हिस्से का उर्दू भाषा में अनुवाद किया। इसके बाद शमा नाजरीन ने सहपाठियों के साथ बारगाहे इलाही में हम्द का नज़राना पेश किया। सना ने हदिया नात पेश की तो शबाना सदफ ने तकरीर पेश की। रुखसार अब्दुल कलाम ने इस्लाम की तबलीग के उनवान से तकरीर पेश करते हुए बुराइयों को रोकने की अपील की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अब्दुल माबूद ने कहा कि बच्चों को पेट भरने के साथ अच्छी तालीम और तरबियत देना भी हर माता पिता की नैतिक जिम्मेदारी है। तालीम और तरबियत सबसे बढ़कर है। तकरीर के बाद उन्होंने देश के अम्नो आमान के लिए दोआ की। मौलाना मारुफ ने मदरसे और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। कार्यक्रम का संचालन शायमा अब्दुल सलाम ने बखूबी तरीके से किया। इस मौके पर सबीहा अब्दुल सलाम, फौजिया अब्दुल मन्नान, रुख्सार अब्दुल कलाम, सगुप्ता अब्दुल कलाम, सरवर जहाँ ने भी कलाम पेश किया। इस मौके पर ग्राम प्रधान मयंक शुक्ल, मो.हारुन, सदरे आलम, मशहूर आलम, अतीकुर्रहमान, उबैदुर्रहमान, राशिद खान, शहंशाह आलम, मो.फारुक आदि मौजूद थे।

 

(72)

Leave a Reply


error: Content is protected !!