खास रिपोर्टः राहजनों का लांचिंग पैड बना धानी क्षेत्र, ताबड़तोड़ तीन घटनाएं लगा रहीं पुलिस पर सवालिया निशान

July 7, 2020 1:25 pm0 commentsViews: 361
Share news

नजीर मलिक

महाराजगंज।  जिले के धानी बाजार कस्बे के ट्यूबबेल मोड से बेलसड़ के बच लगभग दो किमी क्षे़त्र में  पिछले तीन हफ्तों में छिनैती की तीन घटनाएं इस बात का संकेत देती हैं कि यह क्षेत्र पर चोर उचक्कों के लिए लांचिंग पैड का रूप लेता चा रहा है। इन घटनाओं पर अंकुश न लग पाने के कारण लोग पुलिस पर सवालिया निशान उठाने लगे हैं। इसी के साथ उसका़-फरेंदा मार्ग पर यात्रा करने से लोग भयभीत होने लगे हैं।

गत 26 जून को उसका  बाजार (जनपद सिद्धार्थनगर) निवासी गणेश गुप्ता अपनी पत्नी के साथ महाराज जिले के बसहवा रामपुर जा रहे थे। अपरान्ह् का समय था। अभी वह धनी बाजार क्षे़ के चरिगवा मोड़ पर पहुचे ही थे कि पीछे से एक बाइक सवार ने आकर पर्स छीन कर भाग निकला। पर्स में नकदी, जेवर व मोबाइल आदि थे। मगर धनी पुलिस इसका पता लगा पाने में नाकामयाब रही।

अभी यह घटना चर्चा में ही थी कि गत 5 जलाई को धानी बाजार पुलिस चौकी अन्तर्गत बेलसड़ के पास फिर सिद्धार्थनगर के एक दम्पत्ति से दिन में एक बजे छिनैती की गई। लेकिन धनी बाजार पुलिस इस मामले को उसका थाना क्षे़ में कह कर टाल रही है, जबकि बेलसड़ मोड़ थाना बृजमन गंज (धानी चौकी) के अन्तर्गत ही आता है। इसी प्रकार धानी पुलिस चौकी क्षेत्र छिनैती की एक घटना गत 17 जून को भी घट चुकी है। जिसका धानी पुलिस ने पर्दाफोश करने का दावा भी किया, मगर क्षेत्र में यह फर्जी पर्दाफाश माना जा रहा है।

 लोगों का कहना है कि अगर असली अभियुक्त पकड़ में आया होता तो उसी अंदाज में अगली घटनाएं नहीं घटतीं। क्षेत्र में सवाल उठ रहे हैं कि तीनों घटना एक खस क्षेत्र में घटीं, तीनों में बाइक सवार एक ही था। तीनों घटनाएं अपरान्ह के समय घटीं। इससे इस बात को बल मिलता है कि तीनों घटनाओं का जिम्मेदार एक ही अभियुक्त हो सकता है। लेकिन सवाल है कि जब धानी पुलिस पहली ही घटना के अभियुक्त को अरेस्ट कर लेती है तो उसी अंदाज और उसी एंगिल से अपराध करने वाला इतनी जल्दी दूसरा कहां से पैदा हो सकता है। जाहिर है कि धानी पुलिस अपने मिशन में फेल है और अपराधी है कि धानी बाजार में सफल लांचिंग पैड बना चुका है।

(346)

Leave a Reply


error: Content is protected !!