स्वास्थ्य मंत्री ने दिलाया भरोसा, सीएचसी शोहरतगढ़ में जल्द होगी महिला चिकित्सक की तैनाती

October 11, 2019 1:03 pm0 commentsViews: 229
Share news

—कपिलवस्तु पोस्ट की खबर का संज्ञान लेकर स्वास्थ्य मंत्री शोहरतगढ़ सी एच सी पहुँचे महिला सर्जन की शीघ्र तैनाती का दिया आसवासन

—-क्षेत्र की आधी आबादी को सरकारी अस्पताल पर  मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

 

 

निजाम-अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। सीएचसी शोहरतगढ़ में कबीना स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने बृहस्पतिवार को 11 बजे सीएमओ डॉ आरके मिश्र के साथ औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल परिसर में खड़ी बाहरी वाहनों को हटाने का निर्देश अधीक्षक डॉ पीके वर्मा को दिया। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल के समस्त वार्ड का निरीक्षण किया और मरीजों से बातचीत भी की।

निरीक्षण के इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में अधूरी बॉउंड्रीवाल का निर्माण कराने एवं जर्जर भवन को ध्वस्त कराकर इस्टीमेट अधीक्षक से मांगा है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सा अधीक्षक को अस्पताल में बेहतर साफसफाई, मरीजों का बेहतर ख्याल रखने के साथ जरूरत की दवा, जांच आदि सरकारी सुविधाओं को मुहैया कराने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों से वार्ता में बताया कि इस अस्पताल में क्षेत्र की आधी आबादी के लिए महिला चिकित्सक उपलब्ध नहीं है। इस समस्या का जल्द निदान किया जाएगा। केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार जनता को सरकारी अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा निशुल्क मुहैया कराने के लिए प्रयत्नशील है। इसमें लापरवाही की शिकायत मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री की घोषणा पर नगर के सभासदों जनप्रतिनिधियों और क्षेत्र के लोगों में हर्ष का वातावण है। सभासद बाबूजी , संजीव जायसवाल , अफसर अंसारी का घोषणा पर राजा जय प्रताप सिंह का आभार व्यक्त किया है।

(181)

Leave a Reply


error: Content is protected !!