प्रथम पुण्यतिथि पर शिददत से याद किए गये महंत अवैद्‍यनाथ

September 27, 2015 5:03 pm0 commentsViews: 951
Share news

संजीव श्रीवास्तव

mahant-avaidyanathरविवार को हिन्दु युवा वाहिनी द्वारा महंत अवैद्यनाथ की प्रथम पुण्यतिथि पर सिद्धार्थनगर स्थित श्री सिंहेश्वरी देवी मंदिर में आयोजित श्रद्धाजंलि सभा एवं समरसता सहभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें हिन्दुओं के मान-सम्मान की रक्षा के लिए महंत अवैद्यनाथ द्वारा किए गये कार्यो को याद किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हियुवा प्रभारी राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि ब्रहमलीन महंत अवैद्यनाथ ने पूरे जीवन हिन्दुओं के मान-सम्मान एवं स्वाभिमान के लिए कार्य किया। श्रीराम जन्म भूमि भूमि कार्यक्रम से लेकर बनारस के डोम राजा के यहां भोजन कर पूरे समाज को साथ लेकर चलने का संदेश दिया। महंत जी ने दलित एवं वंचित समाज को मुख्य धारा में जोड़ने का कार्य किया। सहभोज कार्यक्रम महंत जी के सपनों को साकार करने की दिशा में एक कदम है।

जिला प्रभारी श्यामधनी राही ने कहा कि महंत जी एक ऐसे संत थे, जिन्होंने समाजिक समरसता पर जोर दिया। जिला संयोजक उमेश पांडेय ने भी महंत जी के कार्यो को याद किया। इस अवसर पर भानु प्रताप सिंह, अजय वर्मा, विष्णु गिरी, केदार बाबा, रमेश गुप्ता, अजय सिंह, विजय सिंह चौधरी, अजय प्रताप यादव, श्याम सुंदर चौहान, कन्हैया गौड, ओम प्रकाश चौधरी, लवकुश कश्यप, राजकुमार सोनी, मंतू लोहार, अर्जुन लोधी, जोखूराम, रामसिंह आदि मौजूद रहे।

(63)

Leave a Reply


error: Content is protected !!