मनीष की मौत के पीछे छूपे हो सकते हैं मुहब्बत और नफरत की कशमकश के राज

January 30, 2018 12:55 pm0 commentsViews: 3155
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। मनीष की लाश की बरामदी के दौरान उसे सिर में पाये गये जख्म के लम्बे निशान ने पूरे मामले को बेहद पेचीदा बना दिया है। किसी धारदार हथियार से बना घाव का यह निशान उसके सुनियोजित कत्ल की निशानदेही करता है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। जानकार कहते हैं कि अगर यह मामला हत्या का निकला तो इसके साथ प्रेम और नफरत की कोई बड़ी कहानी उभर कर सामने आ सकती है।

दस दिन पूर्व शिवपति कालेज शोहरतगढ़ के हास्टल से गायब हुए मनीष शुक्ल की लाश कल बानगंगा बैराज के पानी मे तैरती पायी गई। बीएससी के छात्र मनीष् के पिता और उसी क्षेत्र के गौरा बाजार निवासी राजेन्द्र का भी आरोप है कि उसके बेटे की हत्या की गई। सवाल है कि यदि उसकी हत्या हुई तो इसकी वजह क्या हो सकती है।

शोहरतगढ़ कस्बे और कालेज में चल रही चर्चाओं के मुताबिक २२ साल का मृतक मनीष एक सामान्य युवक था। उसके बारे में लड़कियों के आगे पीछे मंडराने की बात भी कही जाती है। इसकी शिकायत कई छात्राओं ने अपने अभिभावको से भी की थी। एक लड़की ने तो अपने पिता से यहां तक कहा था कि मनीष उसे लगातार तंग कर रहा है। कुल मिला कर उसकी आम शोहरत बहुत अच्छी नहीं थी।

शोहरतगढ़ में कयासबाजी की जा रही है कि संभव है कि किसी लड़की से छेड़छाड़ के बाद उसके अभिभावक ने ही मनीष को खत्म करने की ठान लिया हो,। यह भी संभव है कि छेड़छाड़ की शिकार किसी लड़की के प्रेमी ने ही इतना बड़ा कदम उठा लिया हो। बात कुछ भी हो, मगर यह सभी का मानना है कि मामला कत्ल का निकला तो उसकी वजह लड़की ही होगी।

इस बारे में सीओ शोहतगढ़ का कहना है कि लाश का पास्टमार्टम हो रहा है। उसकी रिपोर्ट के बाद ही मनीष की मौत के बारे में कुछ कहा जा सकेगा। लेकिन वह इससे इंकार नहीं करते कि मामला हत्या का हो या आत्महत्या का, मगर उसके पीछे किसी लड़की की कहानी की संभावना से भी इंकार नही किया जा सकता है।

 

(2696)

Leave a Reply