मनरेगा में अवैध तरीके से जेसीबी द्वारा मिट्टी खुदाई करने पर मुकदमें की कर्रवाई

April 22, 2022 10:22 pm0 commentsViews: 443
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। विकास खंड खेसरहा अंतर्गत ग्राम पंचायत नासिरगंज में जेसीबी मशीन से मिट्टी खुदाई कार्य होने संबंधी शिकायत को गंभीरता पूर्वक श्रम रोजगार उपायुक्त के निर्देश पर बीडीओ राजकुमार ने खेसरहा थाने में इस कार्य में लिप्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है।

नासिरगंज निवासी रमन झा ने शुक्रवार को सुबह में जिलाधिकारी संजीव रंजन को दूरभाष पर बताया कि गांव में गोवर्धन के घर से पोखरे तक जेसीबी द्वारा कच्ची सड़क के किनारे अवैध मिट्टी खुदाई किया जा रहा है। डीएम के निर्देश पर उपायुक्त श्रम रोजगार संजय शर्मा ने बीडीओ को तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत सचिव और सहायक विकास अधिकारी पंचायत की मौजूदगी में हुई जांच में जेसीबी द्वारा अवैध ढंग से मिट्टी खुदाई होना पाया गया।

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बीडीओ राजकुमार ने संलिप्त जेसीबी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए खेसरहा थाने में तहरीर दिया है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था। डीसी मनरेगा संजय शर्मा ने बताया कि भविष्य में गोवर्धन के घर से पोखरे तक मनरेगा के तहत संभावित प्रस्ताव बनाकर सरकारी धन का गबन करने के मद्देनजर इस कार्ययोजना को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

(466)

Leave a Reply


error: Content is protected !!