शासनादेश के बावजूद मनरेगा से विकास कार्य नहीं करा रहे बीडीओ

December 17, 2022 2:40 PM0 commentsViews: 268
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। क्षेत्र पंचायत सदस्य एसोसिएशन ने सीडीओ जयेंद्र कुमार से मिलकर क्षेत्र पंचायत के माध्यम से मनरेगा कार्य शुरू कराने की मांग की है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु प्रताप सिंह ने कहा है कि शासनादेश के बावजूद ब्लॉकों के कार्यक्रम अधिकारी बीडीओ के माध्यम से मनरेगा कार्य की स्वीकृति नहीं की जा रही है।जिससे गांवों मेविकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उनकी मांगों को सुन कर सीडीओ ने समस्या के जल्द निराकरण का भरोसा दिलाया है।

सीडीओ को दिए मांग पत्र में विष्णु प्रताप सहित संगठन के पदाधिकारियों ने सिद्धार्थनगर समेत प्रदेश के किसी भी क्षेत्र पंचायत में मनरेगा कार्य का क्रियान्वयन नहीं करने का आरोप लगाया है। मांग पत्र में कहा गया है कि विधानसभा में एक प्रश्न के जवाब में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्रदेश की 188 क्षेत्र पंचायतों में मनरेगा योजना संचालित है, लेकिन जिले के किसी भी ब्लॉक में मनरेगा कार्य नहीं हो रहा है।

इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह के अनुसार बीडीसी का निर्वाचन हुए लगभग डेढ़ वर्ष  हो गए, लेकिन क्षेत्र पंचायत सदस्यों के माध्यम से एक भी विकास कार्य नहीं हो सका है। उन्हें मतदाताओं का ताना सुनना पड़ रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य मनबोध यादव, इरफान, अमरनाथ, रणजीत सिंह ने शासनादेश के क्रम में क्षेत्र पंचायत से मनरेगा की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति कर कार्य कराने के लिए सभी बीडीओ को निर्देशित करने की मांग की। इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य विनय कुमार, विपिन, दिवाकर दुबे, संतोष, उमेश चंद्र, रवि, सफी मोहम्मद, जितेंद्र व जगदीश मौजूद रहे।

 

 

 

Leave a Reply