रात भर जगा रही बिजली, मंत्री जी के गृहनगर में शासन के आदेश का उड़ रहा माखौल

September 19, 2017 12:01 pm0 commentsViews: 372
Share news

 

महेन्द्र गौतम

बाँसी,सिद्धार्थनगर। स्थानीय बिजली उपकेन्द्र के तिलौली फीडर से जुड़े बिजली विभाग के उपभोक्ता रात भर उमस भरी गर्मी में रतजगा करने पे मजबूर हैं। यह क्षेत्र प्रदेश् के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह का है।  उसके बावजूद भी यहां शासन के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ,ऐसे में पूरे जिले की हालत क्या होगी, इसे समझा जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक तिलौली क्षेत्र में दिन में तो कुछ घंटे बिजली मिल रही। पर रात में 9 से 10 बजे के बीच लगभग एक घंटे बिजली आती है और फिर काट दी जाती है। फिर सुबह 5 बजे बिजली दी जाती है।कुल मिलाकर 10 घंटे भी बिजली यहाँ नहीं मिल पा रही। जबकि 16 घंटे ग्रामीण क्षेत्र में बिजली देने घोषणा मुख्यमंत्री जी ने कहा था। यह सिलसिला लगातार  चल रहा पर, इस पर ध्यान किसी जनप्रतिनिधि और अधिकारियो  का ध्यान नहीं  जा रहा है।

इस संबंध में लाइनमैन हरिराम से संपर्क करने पर कहा गया कि जे ई साहब अपने मर्जी से आपूर्ति करते हैं। ग्रामीण कहते हैं कि इस जिले में जो मंत्री होता है वह पूरे जिले की सप्लाई सुधार देता है। योगी सरकार में जिले की कौन कहे, आबकारी मंत्री जयप्राताप के विधानसभा क्षेत्र में भी मानक के अनुसार बिजली नहीं आ पा रही है। क्षेत्रीय जनता ने बिजली व्यवस्था में सुधार न होने पर कभी भी उपकेन्द्र का घेराव करने की धमकी दी है।

याद रहे कि योगी सरकार ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में १६ घंटे बिजली देने की बात कही थी, लेकिन पूरे जिले में हाहाकार मचा हुआ है है और सरकारी अमला सो रहा है।  लोग स्व. मंत्री दिनेश सिंह के कार्यकाल कि मिसाल देते हैं, जिनके समय में क्षेत्र के लोंग यह नही जान पाते थे कि बिजली कब कटी है। इस संदर्भ में जब क्षेत्रीय जेई से सम्पर्क का प्रयास किया गया तो तो उनका मोबाइल नंबर न होने पर उनसे संपर्क नहीं हो सका।

 

(9)

Leave a Reply


error: Content is protected !!