चुनावी चक्कर में मौजूदा व पूर्व प्रधानों के बीच मारपीट, करीब एक दर्जन घायल,

July 24, 2020 11:36 am0 commentsViews: 849

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलया, सिद्धार्थनगर। मुकामी थाना क्षेत्र में चुनावी प्रतिद्धंदिता व आपसी विवाद को लेकर दो अलग अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में करीब दर्जन भर लोग चोटिल हो गये। जिसकी जानकारी मिलने पर पुलिस कार्रवाई में लगी हुई है।

पहली घटना थाना क्षेत्र के सिहनिया गांव में घटी, जहां  दो पक्षों में मारपीट की  हुई।एक पक्ष के साहिल अली ने मुकामी थाने पर तहरीर देते हुये बताया कि वो दवा लेने के लिये 12बजे इटवा जा रहे थे तथी गांव के करम हुसैन के घर के निकट  अब्दुल कलाम करम हुसैन, सलमान रशीद सहित आधा दर्जन लोग लाठी डंडा लेकर आये और भद्दी भद्दी गालियां देते हुये लात घूंसे से मारने पीटने लगे।करम हुसैन, अशफाक और इरशाद ने सरिया से भी मुझे मारा पीटा।

झगड़े के दौरान बीच बचाव करने आये लोगो को भी इन लोगों ने मारा पीटा।वहीं दूसरे पक्ष के भी कुछ लोगो को चोट आयी है।थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि वादी और प्रतिवादी के वर्तमान और पूर्व प्रधान है इन लोगों के बीच प्रधानी को लेकर विवाद चल रहा है।घायल को डॉक्टरी इलाज के लिये भेज दिया गया है।जाँच की जा रही है जाँच के बाद सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

दूसरी घटना के मुताबिक थाना क्षेत्र के इनरी गांव निवासी मंजू  पत्नी सुनील को उसकी सगी बहनों और उसके चाचा के लड़के ने घर मे घूसकर मारा पीटा।मंजू ने बताया कि वो अपने मायके में शादी के बाद से ही अपने पति के साथ रहती है। 20 जुलाई को दिन में करीब 11 बजे मेरे घर पर मेरी बहन अकालमती पत्नी राम प्रसाद, इसलावती पत्नी लाल जी व मेरे चाचा भंडारी के लड़के रुप्पन,दुप्पन आदि लोग आये और मेरे पिता  को जबरदस्ती अपने घर ले जाने लगे।मेरे पिता शादी के बाद से ही मेरे साथ ही रहते है।

जब ये लोग मेरे पिता को जबरदस्ती मेरे घर मे उठाकर ले जाने लगे तो मैंने मना किया मना करने पर सभी लोग हुए  घूंसे से मारने लगे तब मेरे पति सुनील व लड़का मिथिलेश,अखिलेश बीच बचाव करने आये तब सब लोग इन लोगो को भी लाठी डंडा और ईट पत्थर से मारने लगें और मेरे पिता को जबरदस्ती उठा ले गये। मुझे मेरे पति व मेरे लड़के को चोट लगी थी मैं इलाज कराने इटवा चली गयी थी आज 21जुलाई को थाने मे तहरीर दिया है।इस मामले मे थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर मिली है घायलों को डॉक्टरी जाँच के लिये भेजा गया।जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

(831)

Leave a Reply