रोटरी क्लब के तत्वावधान में नगर के स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली

February 19, 2022 10:30 PM0 commentsViews: 223
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से रोटरी क्लब के तत्वावधान में नगर के स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली। रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होकर तहसील परिसर में समाप्त हुई। इस दौरान नगाड़े की धुन आकर्षण का केंद्र बिंदु रही। जबकि बच्चों के स्लोगन के साथ सौ फीसद मतदान करने की गूंज रही।

शनिवार को सदर तहसील परिसर से रोटरी क्लब के तत्वावधान में स्कूली बच्चों की रैली को मुख्य विकास अधिकारी पुलकित गर्ग उपजिलाधिकारी विकास कश्यप, तहसीलदार राम ऋषि रमन के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली मुख्य मार्गों के साथ सिविल लाइन मुहल्ले से होते हुए सिद्धार्थ तिराहा पहुंचा। जहां से सिद्धार्थ की प्रतिमा के समक्ष मतदाताओं को जागरूक करने का सभी ने संकल्प लिया। बाद में पुन: तहसील परिसर में पहुंचकर रैली का समापन हुआ।

रैली में साथ चल रहे नगाड़े की धुन शहरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा। इस दौरान बच्चों ने “जाति-पाति को न दे भाव, सही नेता का करें चुनाव”, “सिद्धार्थनगर का नाम करेंगे, सौ प्रतिशत मतदान करेंगे”, “तीन मार्च को रखना ध्यान, सबको करना है मतदान”, के नारे को बुलंद की। रैली में डीएनआईआईटी कम्प्यूटर सेंटर, चिल्ड्रेन एजुकेशनल गार्डेन पब्लिक स्कूल, ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल, श्रीकृष्ण बाल शिक्षा मंदिर जूनियर हाईस्कूल भीमापार, एपीएम पब्लिक स्कूल के बच्चे शामिल थे।

प्रभारी निरीक्षक तहसीलदार सिंह, श्री सिहेंश्वरी देवी मंदिर के संचालक दिव्यांशु महाराज समेत रोटेरियन सुजीत जायसवाल, राम करन गुप्ता, राणा प्रताप सिंह, गोविंद प्रसाद ओझा ने भी संबोधित किया। आभार क्लब के सचिव अरुण कुमार प्रजापति ने जताया। इस मौके पर कैलाश मणि त्रिपाठी, अमित त्रिपाठी, संतोष श्रीवास्तव, अरुण त्रिपाठी, रवि प्रकाश श्रीवास्तव, संजीव जायसवाल, श्रीधर पांडेय, अभय श्रीवास्तव, राम शंकर यादव, अजय राय, सुनील चौबे, मेराज अहमद भी उपस्थित थे।

Leave a Reply