मतदाता जागरूकता के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और बच्चों के बीच पहुंचा रोटरी क्लब व वेलयर सोसायटी

February 28, 2022 8:46 pm0 commentsViews: 89
Share news

अजीत सिंह

 

सिद्धार्थनगर। विधानसभा चुनाव के छठवें चरण में तीन मार्च को जिले में मतदान होगा। बीते चुनावों की अपेक्षा इस बार मतदान प्रतिशत अधिक होने की मुहिम को लेकर रोटरी क्लब के पदाधिकारी सोमवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय नौगढ़ की बालिकाओं के बीच पहुंचे। इस मौके पर मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए शत-प्रतिशत मतदान करने और दूसरे को प्रेरित करने की अपील की।

सोमवार को रोटरी क्लब के जिला सचिव अरुण कुमार प्रजापति की अगुवाई में धेंसा नानकार स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय नौगढ़, पूर्व माध्यिमक और प्राथिमक विद्यालय धेंसा नानकार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में अध्ययनरत बच्चों से वोट देने वाले माता-पिता, भाई-बहन से तीन मार्च को बूथ पर पहुंचकर मतदान कराने की अपील करने का आह्वान किया गया। राज्य कर्मचारी पेंशनर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अवधेश यादव की अगुवाई में हुए कार्यक्रम में रोटरी क्लब के जिला उपाध्यक्ष संतोष श्रीवासतव, स्वास्थ्य सेवा के निदेशक डॉ. गोविंद प्रसाद ओझा ने भी विचार व्यक्त किया।

इस मौके पर विद्यालय की गीता यादव, अर्चना मिश्रा, प्रिया द्विवेदी, मंदाकिनी शुक्ला, शैल यादव, रूबी खातून, संगीता, नम्रता सिंह, शिवरानी, राधिका श्रीवास्तव की उपस्थिति रही। ब्लाक संसाधन केंद्र नौगढ़ पर एकत्र आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ। क्लब के ट्रेनर नितेश पांडेय ने रोटरी क्लब के उद्देश्य और मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला। बीईओ रमेश चंद्र मौर्या, रोटरी क्लब के सचिव अरुण कुमार प्रजापति, उपाध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के निदेशक डॉ. गोविंद प्रसाद ओझा, जिला समन्वयक सुरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, शिक्षक विनयकांत मिश्रा ने भी विचार व्यक्त किया। अंत में संस्थापक चेयरमैन राम करन गुप्ता ने सभी को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में शिक्षक राकेश पांडेय, प्रियंका चौधरी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता किरन श्रीवास्तव आदि की उपस्थित रही।

सिद्धार्थ वेल्फेयर सोसायटी ने भी किया जागरूक

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग, प्रशासनिक अमला, सामाजिक संस्थाओं द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
इसी बीच रविवार को सिद्धार्थ वेलफेयर सोसाइटी द्वारा जारी किया गया वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

कल रविवार को सिद्धार्थ वेलफेयर सोसाइटी संस्था के मोटिवेशनल स्पीकर एवं कार्यकारिणी सदस्य इमरान खान का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो क्लिप जनपद वासियों को खूब पसंद रहा है। वीडियो क्लिप में मोटिवेशनल स्पीकर इमरान खान ने बेहतरीन अंदाज में जनपद वासियों को जागरूक करते हुए 3 मार्च को जनपद में होने जा रहे मतदान में शत प्रतिशत भागीदारी निभाने की अपील की है, और कहा कि भारत सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, निष्पक्ष मताधिकार की नींव है।

विधानसभा चुनाव की इस महापर्व में मतदान करें, स्वयं के साथ ही मतदान करने के लिए दूसरों को भी प्रेरित करें, आपका एक-एक वोट लोकतंत्र को मजबूत करेगा। सिद्धार्थ वेलफेयर सोसाइटी के प्रबंधक वकार मोइज खान ने कहा कि हमारी संस्था द्वारा लगातार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जनपद के अलग-अलग क्षेत्रों में चलाए जा रहे अभियान से विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत जरूर बढ़ेगा।

(67)

Leave a Reply


error: Content is protected !!