माता प्रसाद पांडेय ने विपक्ष को ललकारा और कहा, जितना विकास सपा के समय में हुआ, किसी शासन में नहीं हुआ

February 3, 2020 2:19 PM0 commentsViews: 1092
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। पूर्व विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने जिला मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा राज ने भरस्टाचार, लूट खसोट चरम सीमा पर बढ़ गया है।सत्ता पक्ष के लोगो द्वारा कोटेदारों, तहसीलों व ब्लाकों से वसूली की जा रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के कुछ नेताओं द्वारा यह कहा जा रहा है कि माता प्रसाद पांडेय कई बार विधायक, मंत्री व विधानसभा अध्यक्ष जैसे जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे लेकिन उन्होंने बिधान सभा इटवा व जिले के विकास के लिए कुछ नही किया। मैं उन लोगों को यह बता देना चाहता हूँ कि सपा सरकार में जिले का जितना विकास हुआ उतना किसी भी सरकार में नही हुआ।

उन्होंने कहा कि जब मैं मंत्री व विधान सभा अध्यक्ष जैसे पद पर था तो हमारे ऊपर मात्र सिद्धार्थ नगर जिले का ही नही बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश के विकास की जिम्मेदारी थी, और उस जिम्मेदारी का मैंने पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ निर्वहन किया। पहली बार जब मैं सन 1980 में विधायक बना, तो बाढ़ की समस्या से इटवा विधान सभा का निजात दिलाने के लिए कार्य किया। बाढ़ आती थी तो किसानों का फसल डूब जाता था और बर्बाद हो जाता था, उससे बचाने के लिए हमने विषकोहर, परसोहन,बदलतपुर, वैरिहवा, अशोगवा, मदरहवा तथा मुँहचोरवा घाट पर बड़े बंधे का निर्माण करवाया। जब मैं स्वास्थ्य मंत्री बना तो जिला मुख्यालय पर 5 करोड़ 61 लाख रुपया एक मुश्त धन देकर निर्माण कार्य करवाया और अस्पताल चालू करवाया जिसका लाभ आज सिद्धार्थनगर सहित आस पास के जिले व पडोसी राष्ट्र नेपाल के लोगों को मिल रहा है।

माता प्रसाद ने कहा कि इसके अलावा मैंने प्रदेश भर में 531 स्वास्थ्य केंद्र बनावाया, अपने विधान सभा इटवा सहित जिले भर में अनगिनत स्वास्थ्य केंन्द्रों, सड़कों, छोटे बड़े पुलों, का जाल बिछाने का काम किया। जनपद उच्च शिक्षा के लिए कोई विश्व विद्यालय नही था। जब मैं विधान सभा अध्यक्ष बना तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कपिलवस्तु में विश्वविद्यालय बनवाने के लिए आग्रह किया और उन्होंने हमारे आग्रह को स्वीकार करते हुए विश्वविद्यालय बनाने के लिए 10 हजार करोड़ रुपया जारी कर दिया, विश्वविद्यालय बनकर तैयार है, लोग उसमें शिक्षा भी ग्रहण कर रहे है।

उन्होंने कहा कि हमने इटवा विधान सभा में पीजी कालेज खुलवाया जिसमे कृषि संकाय, कला संकाय, वाणिज्य संकाय तथा विज्ञानं संकाय के कक्षाओ का संचालन हो रहा है। उन्होंने यह भी कह की सपा सरकार ने विकास कार्यों को धरातल पर उतारने का काम किया, लेकिन सरकार बदलते ही भाजपा सरकार में सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा सपा सरकार में कराये गये कार्यो का अपना काम बताकर अपना पत्थर लगा रहे है। उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है कि मैंने जनपद के विकास व उत्थान के लिए क्या किया है।

Leave a Reply