शिक्षित समाज से ही बनाया जा सकता है सुंदर मुल्क–माता पांडेय

May 23, 2016 1:40 pm0 commentsViews: 364
Share news

मो आरिफ

mata

इटवा, सिद्धार्थनगर। स्थानीय तहसील इटवा  के बढ़या चौराहे के समीप भगवतपुर गाँव  पर रविवार को विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने कादिरी गल्र्स  कालेज  का उदघाटन किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने सुंदर मुल्क के तामीर के लिए शिक्षा को जरूरी बताया।

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य आतिथि  विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन बेकार है। शिक्षित समाज से ही सुंदर राष्ट्र का निर्माण हो सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा से आदमी  सामाजिक और आर्थिक विकास तेजह से होता है।

उन्होंने इटवा  के इलाके में महिला शिक्षा की स्थिति काफी कम रहने पर चिंता जताते हुए कहा कि एक महिला शिक्षित होगी तो परिवार शिक्षित होगा। परिवार से समाज शिक्षित होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बगैर समाज का संपूर्ण विकास नहीं हो सकता है। उन्होंने सभी से अपने बच्चों को शिक्षित करने का आग्रह भी किया।

विस अध्यक्ष ने कहा कि यह कालेज बालिका शिक्षा के दिशा में उल्लेखनीय कार्य करे यही उनकी कामना है। इस अवसर पर गुलाम मो कादिरी ( प्रबन्धक ) , हाजी मो इजहार खां (सह प्रबन्धक ), कमरुज्जमा (विस अध्यक्ष इटवा सपा) , दिनेश सिह , अमीरुल्लाह , गुड्डू , अतीकुर्रहमान एवं कई शिक्षक  व तमाम क्षेत्रवासी  मौजूद रहे।

(16)

Leave a Reply


error: Content is protected !!