नए मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ने का काम तेजी से करें बीएलओ –डीएम

December 27, 2019 12:55 pm0 commentsViews: 265
Share news

निजाम अंसारी

सिद्धार्थनगर। तहसील शोहरतगढ़ परिसर में गुरुवार को विधानसभा निर्वाचन नामावलीयों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन जिला अधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में हुई। प्रशिक्षण में उपस्थित बीएलओ को संबोधित करते हुए जिला अधिकारी ने कहा कि 1 जनवरी 2020 को 18 वर्ष पूर्ण कर चुके नये मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य हर बूथ के बीएलओ अभियान चला कर करें ।

जिलाधिकारी ने  बूथ लेवल अफसरों से अलग-अलग बूथों के ईपी व जेंडर रेश्यो के बारे में पूछताछ की।  बढ़नी मतदेय स्थल की बीएलओ शकुंतला, परिगवा के संजय कुमार,  महमूदवा के प्रेमलता और बभनी के सियाराम सिंह,बरगदवा के रामकिशुन आदि बीएलओ से  मतदाता सूची की समीक्षा करते हुए ईपी व जेंडर अनुपात के साथ-साथ मतदाताओं के नाम जोड़ने, काटने व अन्य त्रुटियों को दूर करने के संबंध में पूछताछ की। जिलाधिकारी ने कहा मतदाता सूची को त्रुटि रहित बनाने में चुनाव आयोग के निर्देश के क्रम में सभी बीएलओ जिम्मेदारी से काम करें। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी फॉर्म बीएलओ द्वारा भरे जाएं उसे तहसील के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर जमा करते हुए रिसीविंग अवश्य ले लें।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी अनिल कुमार व तहसीलदार राजेश अग्रवाल द्वारा तहसील क्षेत्र के बूथ लेवल ऑफिसर ओं को मतदाता सूची से संबंधित तमाम प्रकार की जानकारी गहनता से दी गई। इस दौरान उप जिलाधिकारी अनिल कुमार, तहसीलदार राजेश अग्रवाल बीडीओ एजाज अहमद, रामविलास राय, खंड शिक्षा अधिकारी अभिमन्यु, सीपी गौड समेत सीडीपीओ ओम प्रकाश, गौरीशंकर,, शौक़त अली, अशोक कुमार, सी पी सिंह समेत तहसील क्षेत्र के बीएलओ  मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

(186)

Leave a Reply


error: Content is protected !!