नमाजी को गोली मारी, मस्जिद में गोश्त फेंक कर दंगा कराने क साजिश, पुलिस फेार्स तैनात

June 23, 2017 12:42 pm0 commentsViews: 1192
Share news

एस.पी. श्रीवास्तव

mau

यूपी के मऊ में मस्जिद से नमाज पढ़कर निकल रहे एक शख्स को गोली मार दी गई। इसके बाद बाइक सवार हत्यारों ने मस्जिद में सुअर का मांस भी फेंक दिया। इस फिरकावाराना वारदात की वजह से नसीरगांव में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। मौके पर पुलिस बल तैनात है, पुलिस हत्यारों को तलाश में लगी है।

बताया जाता है कि कल लोग मऊ के गंवई क्षेत्र नसीरगांव से तरावीह की नमाज पढ़ कर निकल रहे थे। अचानक बाइक सवार दो व्यक्तियों ने वहां फायर झोंक दिया। गोली एक शख्स को लगी। इससे वहां अफरा तफरी फैल गयी। इसका फयदा उठा कर साम्प्रयिक तत्वों ने मस्जिद में गोश्त के टुकड़े भी फेंक दिये।जिसे सुअर का गोश्त बताया जा रहा है। इस घटना के बाद वहां गम और गुस्से की लहर फैल गई।

घटना की सूचना फौरन पुलिस को दी गई। जिस पर प्रशासन ने मस्जिद के बाहर और गांव में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है।  इलाके में तनाव बना हुआ है। वहीं गुस्साए लोग हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। मऊ में पहले भी सांप्रदायिक हिंसा हो चुकी है. यह इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है।

कहा जा रहा है कि जहां ये घटना हुई है वहां कोई सीसीटीवी भी नहीं लगा है, क्योंकि यह एक ग्रामीण इलाका है। इसलिए पुलिस को भी हत्यारों को पकड़ने में काफी परेशानी आ रही है। अभी तक इस मामले किसी की गिरफ्तारी की कोई खबर नहीं आई है। समाचार लिखे जाने तक हालात काबू में हैं, मगर तनाव कायम है।

 

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!