गरीब की तरक्की के लिए भैया अखिलेश यादव को फिर सीएम बनाना होगा– चिनकू यादव

April 28, 2016 9:43 PM0 commentsViews: 350
Share news

नजीर मलिक

सपा की कार्यकर्ता बैठक को सम्बोधित करते हुए राम कुमार चिनकू यादव

सपा की कार्यकर्ता बैठक को सम्बोधित करते हुए राम कुमार चिनकू यादव

सिद्धार्थनगर। गरीब के होठों पर मुस्कान लाने के लिए आगले चुनाव में भैया अखिलेश यादव जी को फिर सीएम बनाना होगा। इसके लिए जरूरी है कि 1 मई से चलने वाले साइकिल यात्रा अभियान में समाजवादी साथी एक–एक नागरिक के घर पहुंचे और सरकार की उपलब्धियों से उन्हें वाकिफ करायें।

यह बात सपा नेता राम कुमार उर्फ चिनकू यादव ने कही। वह डुमरियागंज में पार्टी की एक मई से होने वाली साइकिल यात्रा की तैयारी बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को दुबारा सत्ता में लाकर उन्नति का हकदार बना जा सकता है। समाजवाद हारा तो गरीब और किसान हार जायेगा। इसलिए जीतना है तो समाजवादी नीतियों का प्रचार करना होगा।

सपा नेता चिनकू यादव ने कहा कि सपा के चार साल के कार्यकाल में बहुत काम किये गये हैं। लेकिन गांवों में सचार के साधनों की कमी के चलते गरीब, किसान उससे वाकिफ नहीं हो सके हैं। सपा का वोट बैंक भी गरीब और किसान तबका ही है।

उन्होंने कहा कि वर्कर पहली मई से अपनी साइकिलें उठायें और घर-घर पहुंच कर सरकार की योजनाओं को बतायें। लोहिया आवास, समाजवादी पेंशन विदृयाधन आदि योजनाएं गरीबों के लिए ही बनाई गई हैं। इसका प्रचार बहुत जरूरी है।

इससे पूर्व बैठक में या़त्रा की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक में सेक्टर वाइज टोलियों के बनाने पर विचार हुआ। उसके लीडर के नाम भी तय किये गये। गर्मी को देखते हुए यात्रा को सुबह जल्द शरू करने पर भी बल दिया गया।

बैठक को सपा महासचिव सगीर अहमद बब्बरएजिला उपाध्यश अफसर रिज़्वीएताकीब रिज़्वीएघिसियावन यादव ओमप्रकाश श्रीवास्तवएमो हमजाएजिला पंचायत सदस्य मो जमाल पुत्तनएजिला पंचायत सदस्य बद्री गुप्ताएजिला पंचायत सदस्य सत्य नारायणए लवकुश तिवारी, अनिल गौतम,  फज़ले रब, दिलीप पान्डेय उर्फ़ छोटे, राम उजागिर गौतम आदि ने भी संबोधित किया।
बैठक में अकरम मलिक, मालिक ज़फर उर्फ पप्पू मलिक,  श्रीवास्तव उर्फ़ पप्पू श्रीवास्तव, विजय अग्रहरि, प्रमुख़ मिठवल प्रतिनिधि हैदर अली, मुरारी पान्डेय, लकी शुक्ला आदित्य पान्डेय,   अनिल पान्डेय, गुलाम मुस्तफा आदि सैकड़ो लोग मौजूद थे।

Leave a Reply