कई गांवों में खसरे का प्रकोप, दर्जनों पीड़ित, स्वास्थ्य विभाग से मदद नहीं

March 18, 2016 11:46 am0 commentsViews: 131
Share news

संजीव श्रीवास्तव

2015_1$largeimg107_Jan_2015_001134767gallery

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर जनपद मुख्यालय से सटे ग्राम पोखरभिटवा, दतरंगवा, हुसेनगंज समेत कई गांवों में खसरे का प्रकोप है। दर्जनों बच्चे इससे पीड़ित होकर जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर कोई मदद नहीं मिल पाने से ग्रामीणों में आक्रोश है।

ग्राम पोखरभिटवा और हुसेनगंज खसरे का प्रकोप इतना भयानक है कि एक-एक घर में कई बच्चे इसकी चपेट में है। ग्रामवासी शहाबुददीन की 2.5 वर्षीय बच्ची सना खातून, 1.5 साल की शमा, जाहिद अली का 5 साल का पुत्र साहिल एवं 2.5 पुत्री रुकआईयां, याद अली की 9 वर्षीय पुत्री नादिया एवं 2.5 साल का पुत्र सलीम, हमीद अली के पुत्र 5 साल का वाहिद एवं 3 साल आबिद और शारिक मोईद का 7 साल का पुत्र अंजल शारिक समेत अन्य कई मासूम इसकी चपेट में है।

इसी प्रकार दतरंगवा में भी कई मासूम इसके शिकार है। ग्रामीणों का कहना है कि अब तो बड़े भी इसकी चपेट में आ गये हैं। स्वास्थ्य विभाग को बीमारी के बारें में कई बार सूचना दी जा चुकी है, मगर कोई देखने तक नहीं आया।

इस बारे में सीएमओ डा. जी.सी.श्रीवास्तव का कहना है कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। तत्काल उसका सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी को प्रभावित गांवों में टीम भेजने का निर्देश दूंगा और उनसे रिपोर्ट भी तलब करुंगा।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!