ताला तोड़ने को लेकर मदरसे के दो गुटों में विवाद, जांच के आदेश

July 25, 2017 1:27 pm0 commentsViews: 447
Share news

औजैर खान

बढनी, सिद्धार्थनगर। विकास खंड बढनी के अकरहरा के मदरसा दर्सगाह इस्लामिया मे पंद्रह वर्षों से सेवा रत दो शिक्षकों अताउल्लाह व कमरुलहुदा ने प्रबन्धक व प्रधानाचार्य पर कूटरचित तरीकें से उत्पीडन कर नये सत्र में उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर न करने देने , व मदरसे मे निवास कर रहे कमरे का ताला डा्इवर से तोडवाकर सामान बाहर फिकवाने आदि तमाम आरोप लगाते हुये रजिस्टर्ड शिकायती पत्र जिला व प्रदेश अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ,एसपी सिद्धार्थनगर, थाना इन्चार्ज ढेबरूवा ,सहित समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली लखनऊ भेजकर न्याय की गुहार लगाई है ।

जिस पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने मदरसा प्रबंध समिति से तीन दिन मे सभी आरोपित विन्दुओं पर लिखित स्पष्टीकरण माँगा है । वहीं समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली उत्तर प्रदेश ने भी मामले को संज्ञान मे लेकर सूची बद्ध किया है

उक्त संबन्ध मे मदरसा के प्रधानाचार्य मौलानाअब्दुल्लाह ने कहा प्रबधंक ने उक्त दोनों अध्यापकों के गैर जिम्मेदाराना रवैये , मदरसे के लेन देन मे अनिमियता, स्टाफ मे गुटवाजी , गैर हाजिरी आदि पर कई वर्षों से इन्हे  नोटिस दे रहे थे । सुधार न होने पर मदरसा इन्तजामियां ने रजिस्टर्ड नोटिस भेजकर कार्रवाई की है ।

प्रबन्धक महबूब आलम ने कहा चार लोगो को निकालने की कार्यवाही की गई है। ये सभी संविदा पर रहे हैं उक्त दोनों को दो बार पहले भी निकाला जा चुका है। प्रबन्ध समित ने इनके कमरे का ताला नही चाभी गायब हो जाने से मदरसे के कमरे का ताला तोडा है । इन लोगों को निकालने की कार्यवाही अधिकारियों को लिखित सूचना देकर नियमानुसार की गयी है ।

उक्त संबन्ध मे जिला अल्पसंख्यक अधिकारी आशुतोष पान्डेय ने कहा अध्यपकों का शिकायती पत्र मिला है।  हमने मदरसा प्रबन्धक से सभी आरोपों पर लिखित स्पष्टीकरण माँगा है ।जवाब मिलने पर उचित निर्णय लिया जायेगा ।

 

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!