एमएलसी चुनाव: घोषणा के बाद कांग्रेस को नहीं मिला कोई प्रत्याशी

February 19, 2016 3:14 PM0 commentsViews: 302
Share news

संजीव श्रीवास्तव

congress3 मार्च को होने वाले एमएलसी चुनाव में बस्ती-सिद्धार्थनगर सीट पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा के बाद भी कांग्रेस का कोई दमदार प्रत्याशी नहीं मिला। यहीं कारण रहा कि देश की सबसे पुरानी सियासी दल कांग्रेस ने एमएलसी चुनाव में इस सीट के अलावा पूरे प्रदेश में कहीं भी प्रत्याशी नहीं उतारा।

मालूम हो कि प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष ईश्वर चन्द्र शुक्ला ने गत दिनों बयान जारी कर एमएलसी चुनाव में पार्टी द्वारा प्रत्याशी उतारने की घोषणा की थी। उन्होंने तो यहां तक कहा था कि हाईकमान ने प्रत्याशियों का चयन कर लिया है और उसकी घोषणा नामांकन के पहले कर दी जायेगी, मगर नामांकन का कार्य समाप्त होने के बाद भी कांग्रेस ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की।

सियासत के जानकार एमएलसी चुनाव में कांग्रेस की गैरमौजदूगी को सोची-समझी चाल बताते हैं। जानकारों का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस की जमीन पर अब दूसरे दलों ने कब्जा कर रखा है। ऐसे में इस चुनाव में उतरकर अपनी छीछलेदार नहीं करना चाहती थी। उनके मुताबिक यह ठीक भी है।

इस बारे में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक ईश्वर चन्द्र शुक्ला का कहना है कि जिस प्रकार ब्लाक प्रमुख चुनाव में समाजवादी पार्टी ने गुंडई और धन का प्रयोग किया, उसे देखकर कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में मूकदर्शक की भूमिका निभाना उचित समझा और हाईकमान ने एमएलसी चुनाव में प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया।

Leave a Reply