फिर बदला एमएलसी का टिकट, सन्नी यादव और सीपी चंद ने किया नामांकन, सपा की हो रही छीछालेदर

February 15, 2016 7:30 PM0 commentsViews: 2090
Share news

अजीत सिंह

नामांकन दाखिल करते दाेनो उम्मीदवार

नामांकन दाखिल करते दाेनो उम्मीदवार

सिद्धार्थनगर। विधान परिषद स्थानीय निकाय के चुनाव में गोरखपुर से सीपी चंद और बस्ती-सिद्धार्थनगर से सन्नी यादव ने सपा की ओर से नामांकन दाखिल कर दिया है। दोनों प्रत्याशियों का दावा है कि वह पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार हैं। लगातार बदलते घटनाक्रम से दोनों मंडलों में सपा की जम कर छीछालेदर हो रही है।

खबर है कि आज पूरे तामझाम के साथ बस्ती मंडल से सपा नेता संतोष यादव सन्नी ने पर्चा दाखिल कर दिया। वह लखनउ से सीधे बस्ती आये और अपने समर्थकों के साथ पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया। उनका दावा है कि सपा ने उन्हें फिर से प्रत्याशी बना दिया है।

बताते चलें कि पूर्व में यहां से मंत्री राजकिशोर सिंह के भाई बृजकिशोर उर्फ डिंपलीदवारी की दुबारा खबर आ गई। लेकिन आज एक नाटकीय घटनाक्रम में सन्नी यादव राजधानी से भाग कर बस्ती आये और नामांकन दाखिल कर दिया।

ठीक यही कहानी गोरखपुर-महाराजगंज सीट पर दुहराई गई। पहले वहां जय प्रकाश यादव ने नामांकन किया। फिर उनका टिकट कटा और सीपी चंद उम्मीदवार बनाये गये। अचानक सीपी चंद को आउट कर पुनः जय प्रकाश के नाम की पुष्टि की गई। लेकिन आज सीपी चंद ने सपा से नामांकन दाखिल कर दिया।

इस आयाराम गयाराम के घटना क्रम से समाजवादी पार्टी आलाकमान के अंदर खाने की कलह की पुष्टि हो गई है। उस कलह के नतीजे क्या होंगे, यह बाद की बात है, लेकिन फिलहाल सियासी हलकों में सपा की छीछालेदर शुरू हो गई है।

एक-एक सीट पर दो-दो नामांकनों के दावे हैं और पाटी का कोई जिम्मेदार अधिकृत प्र्रत्याशी का नाम बता पाने में सक्षम नहीं है। जनता इसे मदारी का खेल बता कर मजे ले रही है और सपा के मुकामी नेता जनता या मीडिया को सच बताने से कन्नी काट रहे हैं।

Leave a Reply