मोदी सरकार की सुकन्या समृद्धि योजना बेटियों के लिए वरदान साबित होगी- मोनी पांडे

October 1, 2020 3:21 pm0 commentsViews: 115
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह एवं संगठन महामंत्री सुनील बंसल के वीडियो कॉन्फ्रेंस में सिद्धार्थनगर महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष कुमारी पानी पांडे ने वीडियो कांफ्रेंस में हिस्सा लिया। एक अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक महिला मोर्चा बेटियों के बीच पहुंचकर अभियान चलाएगी। इसका लाभ लेने के लिए फार्म भरकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष कुमारी मोनी पांडे ने कहा मोदी सरकार ने महिला सशक्तिकरण के मजबूती के लिए बेटियों के भविष्य की चिंता करते हुए सुकन्या समृद्धि योजना प्रारंभ कर उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य किया है। सुकन्या समृद्धि योजना में गांव व शहरी अंचल के अनाथालय से संपर्क कर 10 साल से कम उम्र वाली बेटियों के नाम योजना में शामिल किए जाएंगे और कम से कम 50 खाते हर ब्लाक स्तर पर खुलवाए जाएंगे।

योजना के तहत बेटियों को गोद भी लिया जाएगा।
इनकेे खाते में जमा की गई धनराशि पूर्णतः सुरक्षित रहेगी। क्योंकि बेटियों के 21 साल की उम्र होने के बाद ही खाते में जमा हुए धन निकल सकते हैं। इसका स्पष्ट अर्थ है की जमा राशि बेटी के हाथों में ही जाएगी।

हमारे कार्यकर्ताओं के साथ गरीब बेटी को इस योजना के लिए गोद लिया जाएगा। मोनी पांडे ने कहा कि इस योजना का लाभ बेटियों को दिलाने के लिए जिले के सभी मंडल अध्यक्ष अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए पूरी ताकत के साथ सुकन्या समृद्धि योजना से जोड़ें और बेटियों को लाभ दिलाएं।

(95)

Leave a Reply


error: Content is protected !!