मोहित की रहहस्यमय मौत, आखिर लाश दूसरे जिले में कैसे पहुंची, कत्ल की साजिश का संकेत

January 11, 2021 1:39 pm0 commentsViews: 416
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनर। कपिलवस्तु कोतवाली के चौनपुर चौराहा नामक कस्बानुमा गांव का 18 साल का एक नौजवान  मोहित जायसवाल एक किमी मीटर दूर पकड़िहवा नामकगांव में दोस्तों के साथ सर्कस देखने जाता है। वहां रात में साढ़े नौ बजे तक देखाभी जाता है। अचानक रात में पुलिस द्धारा महित के घर वालों को  देर रात को खबरमिलती है कि मोहित का ऐक्सीडेंट हो गया है और उसकी मौत महाराजगंज जनपदमें पाई गई है। यह सुन कर परिवार में मातम छा जाता है, लेकिन समझदार लोग इन सवालों का जवाब ढूंढने लगते हैं कि कड़ाके की ठंडी रात में महित महाराजगंज जिले के लक्ष्मीनगर में क्यों गया? उसके एक्सीडेंट का कोई साक्षी क्यों नहीं है तथा उसके दोनों दोस्त कौन थे, जो आखिरी पलों तक उनके साथ थे?


   कपिलवस्तु कोतवाली क्षेत्र के चैनपुर चौराहा निवासी मोहित (१८) पुत्र सुरेंद्र जायसवाल शनिवार देर शाम क्षेत्र के ही पकडि़हवा गांव में चल रहे सर्कस को देखने के लिए बाइक से निकला था। ग्रामीणों के मुताबिक मोहित तीन अन्य दोस्तों के साथ था। मगर कुछ ही देर बाद देर बाद वह साथियों के साथ वहां से चला गया। उस समय 9.30 बजे थे।

परिजनों के मुताबिक घर पर भी नहीं लौटा। देर रात में कोल्हुई थाना से मोहाना थाना पर फोन से दुर्घटना की जानकारी मिली। मोहाना पुलिस ने घटना की जानकारी कपिलवस्तु कोतवाल को दी कि लक्ष्मीपुर में मार्ग दुर्घटना में मोहितकी मौत हो गई है। कोतवाल ने मोहित के घर वालों को उसकी सूचनादी। छोटे बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद से ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सुबह से गांव के लोगों के घर पर पहुंचने का सिलसिला जारी है।

लेकिन अहम सवाल यह है कि मोहित पकडि़हवा से लक्ष्मीपुर कैसे पहुंचा? क्या उसे किसी बहाने से ले जाया गया तथा उसे वहां ले जाने वाले कौन थे? वह वहां क्यों गया और किसके बुलाने पर गया यह सभी सवाल खड़ा हो रहे हैं। यही नहीं पलिस अभी तक मोहित के उन दोस्तों की तलाश और पूछताछ नहीं कर रही है जो घटना की रात तक उसके साथ थे। तो क्या माेेहित की मौत हत्या की सुनियोजित साजिश है? आम तौर पर इस उम्र में लड़कों के प्रेम प्रसंग बनने के आसार होते हैं तथा कई बार हत्या को दुर्घना का रूप देते भी पाया गया है। इसलिए इस मामले की जांच बेहद जरूरी बन जाती है।

(398)

Leave a Reply


error: Content is protected !!