कुछ करिए डीएम साहबǃ इस सड़क पर भला कोई कैसे चल सकेगा

April 25, 2016 3:36 pm0 commentsViews: 192
Share news

हमीद खान

मुड़िला़-चंदी चौरा जाने वाली सड़क पर बिखरी गिटि्टयां

मुड़िला़-चंदी चौरा जाने वाली सड़क पर बिखरी गिटि्टयां

इटवा, सिद्धार्थनगर। इटवा विकास खंड के मुड़िला से चंदी चौराहा जाने वाली सड़क पर बिखरी गिट्टियां राहगीरों को मुसीबत में डालने का काम कर रही हैं। किस योजना व विभाग द्वारा सड़क बनाई जा रही, यह किसी को नहीं पता। जिससे राहगीरों में बेहद आक्रोश है।

इटवा–डुमरियागंज मुख्य मार्ग पर स्थित करहिया पुल से मुड़िला होते हुए चंदी चौराहे तक जाने वाली सड़क पर दर्जनों गांवों के लोगों का रोज आना जाना लगा रहता है। करीब पांच किमी सड़क को पूरा तोड़ कर उस पर गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। यहां तक कि उस पर स्टोन डस्ट व पानी डालकर रोलर तक नहीं चलवाया जा रहा है।

 विभागीय नियम है कि सड़क उतनी ही तोड़ी जाए, जिसे चलने योग्य बनाने के बाद ही आगे तोड़ा जाए। मगर ठेकेदारों की मनमानी का आलम यह है, कि पूरी सड़क तोड़कर सिर्फ बड़ी–बड़ी गिट्टियां डाल कर छोड़ दी गई हैं। चरखवा,पिपरी बुजुर्ग, पकड़ी पठान, धंधरा, त्रिलोकपुर, जिगिना, इटवा बक्शी आदि गांवों के लोगों के आने जाने का मुख्य मार्ग होने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

यहां तक कि कार्यस्थल पर कोई बोर्ड भी नहीं लगाया गया है, जिससे कार्यदायी संस्था व लागत की पहचान की जा सके। लालू यादव, र रसीद, अजय कुमार, घिसियावन, बल्ले, रामतेज भारती आदि ने सड़क निर्माण शीघ्र कराए जाने की मांग की है।

इस प्रकरण में एसडीएम इटवा एम. जुबेर बेग का कहना है कि पता करवाते हैं कि किस विभाग द्वारा सड़क बनवाई जा रही है। इसके बाद संबंधित उच्चाधिकारियों को पत्र लिख कर अवगत कराएंगे।

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!