जगदम्बिका पाल ने दी इंटरसिटी को हरी झंडी, मुम्बई व दिल्ली के लिए मिली प्रतिदिन एक ट्रेन

November 8, 2016 6:11 pm0 commentsViews: 3460
Share news

 —मुम्बई के लिए 26 व दिल्ली के लिए 28 नवम्बर से चलेगी रोजाना एक्सप्रेस ट्रेन

नजीर मलिक

train
सिद्धार्थनगर। कपिलवस्तु पोस्ट द्वारा दस दिन पहले लखनऊ, दिल्ली और मुम्बई जाने वाली नई ट्रेनाें के बारे में दी गयी जानकारी आखिर सच साबित हुई और आज गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस को हरी झंडी दे दी गयी। दो अन्य ट्रेने इसी महीनें के अन्त तक शुरू हो जायेगी। इससे नेपाल सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र की एक करोड अाबादी के साथ नेपाल के तीन करोड नगरिको को आवागमन की भारी सुविधा मिलेगी।

2016-11-08-17-15-08
मिली जानकारी के मुताबिक इंटरसिटी एक्सप्रेस 15069 अप को आज गोरखपुर से रवाना किया गया, जिसे नौगढ़ रेलवे स्टेशन पर आज 5:30 बजे क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल ने हरी झंडी दिखाई। लेकिन यह ट्रेन आज स्पेशल ट्रेन के रूप में गयी है। 9 नवम्बर यानी कल भोर में 3:45 बजे यह ट्रेन गोरखपुर से रवाना होगी तथा कल शाम को 4:30 बजे यही ट्रेन लखनऊ से गोरखपुर के लिए वापस होगी।
रेल विभाग के सूत्रों के अनुसार गोरखपुर से लखनऊ के लिए जाने वाली नई ट्रेन सुबह 5:14 बजे, शोहरतगढ़ 5:35, बढ़नी 6:00 बजे, बलरापुर 7:10 व गोंडा 7:50 पर पहुचेगी इसके बाद बारबंकी होते हुए 10:05 बजे बादशाहनगर (लखनऊ) पहुचेगी।
मुम्बई के लिए रोजाना टेªन चलेगी
कपिलवस्तु पोस्ट को अपने सूत्रों से पता चला है कि गोरखपुर-सिद्धार्थनगर-बलरामपुर होकर सप्ताह में एक दिन चलने वाली ट्रेन अब प्रतिदिन चलाये जाने पर रेल मंत्रालय ने फैसला ले लिया है। सूत्रों के अनुसार यह ट्रेन 26 नवम्बर से प्रतिदिन चलने लगेगी।
दिल्ली के लिए भी मिली ट्रेन
जानकारी के मुताबिक नेपाल सीमा से लगे क्षेत्रों की विशाल आबादी की दिल्ली यात्रा आसान बनाने के लिए गोरखपुर वाया सिद्धार्थनगर-बलरामपुर होकर दिल्ली जाने के लिए एक ट्रेन का इन्तजाम किया गया है, रेल विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस ट्रेन को चलाने के लिए 28 नवम्बर की तिथि निर्धारित की गयी है, लेकिन कोचों के पहुंचने में गड़बड़ी हुई तो तिथि बदलकर एक दिसम्बर की जा सकती है।
अप्रैल से मिलेंगी एक दर्जन नई रेलें
कपिलवस्तु पोस्ट के खोजबीन के अनुसार गोरखपुर-बलरामपुर, लखनऊ वाया दिल्ली, मुम्बई, पंजाब, जयपुर आदि दूरस्थ स्थानों के लिए अप्रैल से कम से कम एक दर्जन नई रेलगाड़ियॉ चलायी जायेंगी।
चूंकि अभी गोरखपुर व लखनऊ के वाशिंग पिट पर बहुत लोड है इसलिए रेलवे स्टेशन बढ़नी में दूरस्थ गाड़ियाें की धुलाई के लिए नया वाशिंग पिट्स बनाया जा रहा है, जो मार्च तक बन कर तैयार हो जायेगा। इसके बाद इस रेल पथ पर दूरस्थ ट्रेनों की भरमार हो जायेगी।

(142)

Leave a Reply


error: Content is protected !!