नबा अहमद ने नीट परीक्षा में हासिल की कामयाबी, घर पर बधाइयों का तांता

June 18, 2023 11:48 AM0 commentsViews: 793
Share news

सरताज आलम

शोहरतगढ़़, सिद्धार्थनगर। कस्बे के गड़कुल निवासी  शब्बीर अहमद  की पुत्री नबा अहमद ने एमबीबीएस नीट परीक्षा परिणाम में 720 अंकों में से 686 अंक हासिल कर घर-परिवार के साथ ही गाँव और जिले का नाम रोशन किया है। नबा की कामयाबी पर क्षेत्र के तमाम लोगों ने मुबारकबाद दी है। उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगाा हुआ है।

नबा का आल इंडिया रैंक 964 रहा है। पढ़े लिखे परिवार वाले नबा अहमद के घर में नाना मरहूम अव्दुल रहमान सिविल इंजीनियर, मां शाहिना परवीन (बीयूएमएस), व पिताजी शब्बीर अहमद रसायन विज्ञान के वरिष्ठ व्याख्याता हैं। उनकी बड़ी बहन तूबा अहमद  इंजीनियरिंग स्टूडेंट का पिछले वर्ष इन्टरमीडिएट में 96% आया था। नबा का सलेक्शन नीट पहली बार  मे हुआ है। नबा अहमद के पिता शब्बीर अहमद ने बताया कि पूरे क्षेत्र में उनके परिवार के बच्चों की पढाई पर शुरू से ही जोर दिया जाता रहा है। आज शिक्षा के ही बदौलत परिवार के कई लोग सरकारी नौकरी में हैं।

वहीं नबा ने इसका श्रेय अपने पूरे परिवार को देते हुये कहा कि उनके परिवार का सहयोग हर कदम पर संजीवनी बना और लगातार मेहनत के दम पर सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि हमारी इच्छा बचपन से ही डॉक्टर बनने की थी और यह सफलता की पहली सीढी है। अभी आगे बहुत कुछ बाकी है। नबा की सफलता पर बड़े पिताजी शकील अहमद, अंकल अकील अहमद, भाई सरताज आलम समेत  इशरत जहां,  मुशर्रत जहां, अजहरुद्दीन, सेराजुद्दीन, शादाब,  सोनम जहां, भाई शमशेर आलम,  मुख्तार आलम मुमताज आलम, भाई नफीस आलम, अंबिका त्रिपाठी, डॉ धर्मेंद्र सिंह, केपी सिंह, कमलेश मिश्रा,  उमेश प्रताप सिंह, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, आदित्य प्रताप सिंह आदि लोगों ने बधाई व शुभकामनाएं दी है।

 

 

Leave a Reply