नबी डे पर कार्यक्रम में ईरान के मौलाना ने कहा कि पैगम्बर की सीरत सही से पेश हो

November 16, 2019 12:10 pm0 commentsViews: 304
Share news

राहिब रिज्वी

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। गुरुवार रात्रि उपनगर हल्लौर में आयोजित ईद मिलादुन्नबी प्रोग्राम में हर तरफ़ जश्न का माहौल छाया रहा । देर रात तक मैग़म्बर ए इस्लाम हज़रत मोहम्मद मुस्तफ़ा के जन्मदिन के अवसर पर उनकी शान में क़सीदे पढ़े गए । इस मौके पर ईरान से आये मौलाना मुशाहिद आलम ने अपनी तक़रीर में रसूल के जीवन पर रोशनी डाली।

हुसैनी युथ फाउंडेशन हल्लौर के तत्वाधान में हुए प्रोग्राम की शुरुआत कारी शकील अहमद गुडडू कलाम पाक की तिलावत के साथ की गई । इसके बाद नात ए पाक का सिलसिला शुरू हुआ शकील अहमद ने महफ़िल का आग़ाज़ करते हुए बेहतरीन अंदाज़ में नात ए पाक पढ़ी । मुमताज़ व फ़ैज़ी हल्लौरी ने अपने कलाम में कहा कि… ‘मैं यहाँ दिल मेरा मदीने में,मुझको लेचल सबा मदीने में।’ । वहीं बलरामपुर से आए रहीम रज़ा बलरामपुरी ने अपने बेहतरीन अंदाज में एक के बाद एक कई कलाम पढ़कर ख़ूब वाह वाही लूटी । जौनपुर से आए मेहमान शायर मुदस्सिर जौनपुरी ने भी अपने अंदाज़ में कलाम पेश किया । बस्ती से आए सुहैल बस्तवी ने ने पढ़ा कि .. कौन कहता है मुझे शान ए सिकन्दर दे दे । इसी कड़ी में हसन जमाल, हानी हल्लौरी, अम्मार हल्लौरी, जानू हल्लौरी, सुरखुरु मेहंदी ने भी रसूल की शान में कलाम पेश किया ।

ईरान से आए मौलाना अख्तर अब्बास जॉन ने अपनी तक़रीर में कहा कि सारी दुनिया के लोग आज मुसलमान के रसूल को ग़लत तरीके से तस्वीर पेश करने की कोशिश करते हैं लेकिन अगर तमाम मुसलमान वर्ग दीवारों में क़ैद रसूल को निकालकर एकत्र होकर एक सही तरीके से रसूल की सीरत और खूबियों को दुनिया के सामने पेश करे तो किसी की भी हिम्मत नहीं होगी , कि कोई रसूल पर उंगली भी उठा सके।

इसी कड़ी में मौलाना मोहम्मद हसन पेशइमाम जुमा व जमात जामा मस्जिद – हल्लौर, मौलाना अली अब्बास, मौलाना जमाल हैदर ने भी अपनी अपनी तक़रीर में रसूल के जीवन पर प्रकाश डाला । संचालन अज़ीम हल्लौरी ने किया। देर रात तक चले इस प्रोग्राम के अंत मे इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाले शाइस्ता फ़ातिमा तराना फ़ातिमा, मो. शोएब एवं हाईस्कूल परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले मो. हसन, मो. इमरान हैदर, मो. शीज़ान को इंजीनियर मोहम्मद मेहँदी व चकबंदी अधिकारी तक़रीब हसन रिज़्वी के हाथों सम्मानित किया गया ।

यूथ अध्यक्ष राहिब रिज़्वी ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया इस अवसर पर ताक़ीब रिज़्वी, अफ़रोज़ मलिक, कसीम रिज़्वी, क़ाज़ी इमरान लतीफ़, तनवीर रिज़्वी, कैफ़ी रिज़्वी, इशरत जमील की उपस्थिति उल्लेखनीय रही । जबकि प्रोग्राम को सफ़ल बनाने में रिज़वान राजू,  शानू प्रधान, आबिद, इरफ़ान , रौनक, मुराद, शारिक, राशिद, साहिल मेंहदी, क़ासिम, जाफ़र, सलमान, ज़फरुल, मनव्वर , शोज़फ़, तफ़सीर आदि का योगदान सराहनीय रहा।

(133)

Leave a Reply


error: Content is protected !!