चुनाव में भाजपा का दबदबा, गोविंद माधव ज़िला मुख्यालय और चमन आरा बांसी से चेयरमैन निर्वाचित

May 13, 2023 8:18 PM0 commentsViews: 1036
Share news

नगरपंचायत डुमरियागंज से बसपा की शाज़िया अतीक व उसका बाजार से मंजू जायसवाल बनी चेयरमैन

अजित सिंह

सिद्धार्थनगर। शहरी निकायों के चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी का दबदबा रहा। जिले की कुल 11 नगर निकायों में 5 पर भाजपा ने जीत हासिल की, जब कि सपा ने दो और बसपा ने एक निकाय में जीत हासिल की। शेष 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए। दो नगर पालिकाओं पर हुए प्रतिष्ठा पूर्ण संघर्ष में नगर पालिका सिद्धार्थनगर से भाजपा के जिला अध्यक्ष गोविंद माधव को जीत मिली है जब कि नगर पालिका बांसी से सपा की चमनारा ने जीत हासिल कर अपने परिवार की जीत की परंपरा को कायम रखा है।

नगर पालिका सिद्धार्थनगर

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय की नगर पालिका से भाजपा के जिलाअध्य्क्ष और युवा भाजपा नेता गोविंद माधव ने निर्दल उम्मीदवार और पिछले बार भाजपा से नपा अध्यक्ष रहे और इस बार के भाजपा के बागी उम्मीदवार श्यामबिहारी जायसवाल को लगभग 1371मतों से हरा दिया। तीसरे स्थान पर भी भाजपा के बागी प्रत्याशी संजू सिंह पत्नी राजू सिंह रहे। गोविंद माधव को 7442 और श्यामबिहारी को 6071 मत मिले। एक अन्य भाजपा बागी प्रत्याशी संजू सिंह 5746 वोटों के साथ तीसरे और निर्दल गुलामनवी आज़ाद 4858 वोटों के साथ चौथे स्थान पर रहे। बसपा और सपा प्रत्याशी पांचवें व छठे स्थान पर रहे।

गोविंद माधव की जीत की खबर मिलते ही उत्साही कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। तत्पश्चात हज़ारों की भीड़ ने शहर में अबीर गुलाल उड़ाए। लोगो ने उन्हें गले मिल कर जीत की बधाइयां दीं। इनके चुनाव भाजपा के युवा नेता जोगिया ब्लाक प्रमुख श्रीश चौधरी उर्फ़ पिंटू की भूमिका अहम रही।

नगर पालिका बांसी

इसी प्रकार नगर पालिका बांसी से बहुत सक्रिय महिला नेता सपा की चमनारा राईनी को जीत हासिल हुई है। उन्होंने अपनीं निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की पूनम जायसवाल को 253 मतों से हराया। यहां तीसरे स्थान पर नीलम रहीं। चमन आरा को 8476 और पूनम को 823 मत मिले। नीलम को कुल 2900 मत ही मिल सके।

चमनारा की जीत पर आपत्ति दर्ज कराते हुए दोबारा गिनती की मांग की गाई। राजनीतिक दबाव में हुई दूसरी गिनती के बाद फिर उनकी जीत लगभग उतने ही वोटों से हुई। चमन आरा की जीत पर उनके घर पर अबीर गुलाल उड़ाए गए। समाचार लिखे जाने तक उन्हें बधाईयों का तांता लगा हुआ है।

अन्य नगर पंचायतों के नतीजे 

नगर पंचायत शोहरतगढ़

नगर पंचायत शोहरतगढ़ में 15 साल बाद नया और निर्दल उम्मीदवार श्रीमती उमा अग्रवाल पत्नी रवि अग्रवाल कांटे की टक्कर में श्रीमती रीतू सिंह पत्नी अभय सिंह 241 मतों से जीत हसील हुई है। इनके जीत में पूर्ब जिला पंचायत सदस्य उमेश प्रताप सिंह, विनय सिंह, रज्जू बोरा, बेचन आदि की भूमिका अहम रही है। यहाँ से निर्दल उम्मीदवार उमा अग्रवाल को 3533 मत और निर्दल रितु सिंह को 3292 मत प्राप्त हुआ। श्रीमती उमा अग्रवाल 241 वोट से विजयी घोषित की गईं।

नगर पंचायत कपिलवस्तु

इसके अलावा नगर पंचायत कपिलवस्तु रिज़र्व सीट से सपा की आरती देवी चुनाव जीत गई है। वह सपा नेता चुन्ने भाई की समर्थित उम्मीदवार थीं। उन्हों ने 4804 मत झटक कर निर्दल प्रत्याशी तारा देवी को हराया। तारा को 4339 मत मिले। यहां भजपा प्रत्याशी प्रमिला देवी को 2 643 मत ही मिल सके।

उसका बाजार

नगर पंचायत उसका बाजार से भाजपा नेता हेमन्त जायसवाल की पत्नी मंजू जायसवाल को सफलता मिली है। मंजू ने सपा नेता सुरेश यादव की पत्नी पुनीता यादव को तगड़ी शिकस्त दी। मंजू को 8064 वोट मिले तथा पुनीता को 4561 वोट ही मिल सके। इस प्रकार मंजू को 3503 वोटों से जीत मिली।

नगर पंचायत इटवा

इसी प्रकार नगर पंचायत इटवा से भाजपा प्रत्याशी विकास जायसवाल ने 5834 मत कर जीत हासिल की है। उन्होंने अपने करीबी कॉंग्रेस के नादिर सलाम को लगभग 600 मतों से हरा दिया। नादिर सलाम को 4277 मत ही मिल सके। बसपा यहां तीसरे और सपा प्रत्याशी चौथे स्थान पर रहे। विस्कोहर नगर पंचायत से अजय कुमार के जीतने की खबर है।

शाज़िया अतीक की जीत पर हर्ष

नगरपंचायत डुमरियागंज से शाज़िया अतीक के जितने पर बसपा खेमे में बहुत हर्ष है। जीत के बाद शाज़िया ने अपने पति अतीकुर्रहमान के साथ बसपा के वरिष्ठ नेता इरफान मलिक से आशीर्वाद लिया। उनकी जीत पर इरफान मालिक, सलमान मालिक पूर्व प्रमुख, शब्बीर अहमद आदि ने बधाई दी है।

Leave a Reply