जनहित कार्य छोड़ फालतू निर्माण कराने पर नगर पालिका अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी के खिलाफ फूटा सभासदों का गुस्सा

February 22, 2021 7:14 pm0 commentsViews: 262
Share news

तहसील कैम्पस में स्टैण्ड और जर्जर पुल के निर्माण का पूछा औचित्य।

निर्माण स्थल पर पहुंचकर सभासदों ने की जमकर नारेबाजी, वार्डो में जनहित कार्यो के न होने व निकाय में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप।

अनीश खान

 

सिद्धार्थनगर। नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के करीब दो दर्जन से अधिक सभासदों द्वारा सोमवार को नौगढ़ तहसील कैंपस में पहुंचकर वहा निकाय द्वारा कराए जा रहे स्टैण्ड निर्माण पर रोष प्रकट करते हुए अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की गई। सभासदों का आरोप है कि ईओ और अध्यक्ष मिलकर जनहित के कार्य न कराकर ऊलजलूल कार्य करा रहे हैं और सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं।

सभासदों का कहना है कि बोर्ड की बैठकों के दौरान तीन वर्षों में सभी सभासदों ने अपने वार्डो के जनहित की समस्या जैसे नाली-नाला, सड़क, बिजली, पानी जैसे मुद्दों  के समाधान का प्रस्ताव दिया गया था परंतु अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी द्वारा उन प्रस्तावों पर कार्य न कराने व जनहित की समस्याओं के समाधान करने के बजाय बे-बुनियाद और गैर जरूरी कार्य का टेंडर कराकर सरकारी धन और सरकार तथा जनप्रतिनिधियों की मनसा के विपरीत कार्य कर रहे है।

सभासदों का आरोप है कि उनके वार्डो में तमाम समस्या है उनपर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। उसके उलट डेढ़ सौ साल पुराने जर्जर बन्द हो चुके पुल का निर्माण, तो कही स्टैण्ड तो कही किसी कोने में गैर जरूरी सार्वजनिक शौचालय में लाखों लाख खर्च किया जा रहा है। यही नहीं अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी उन कार्यो को स्वयं दूसरे फर्मो के नाम से कर रहे है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ हो।

सभासदों का आक्रोश व नारेबाजी देख तहसील में स्टैण्ड का निर्माण कर रहे लोग कार्य छोडकर भाग गये। नारेबाजी कर रहे सभासदों ने अध्यक्ष और ईओ पर आरोप लगाया कि इन दोनों के कारण उनके वार्डो में विकास कार्य पिछले तीन वर्षों से नही हो रहा है।

अपने संबोधन में भाजपा के जिला मंत्री व जिला योजना समिति के सदस्य व सभासद फतेह बहादुर सिंह सहित अन्य सभासदों ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए बताया कि वर्षो से नपा के विभिन्न वार्डो में विकास कार्य रूका हुआ है। सभासदों के प्रस्ताव को नहीं माना जा रहा है। यहां तक कि अध्यक्ष और ईओ सभासदों का फोन नहीं उठा रहे हैं। सभी वार्डाे की सफाई व्यवस्था बदहाल हो चुकी है।

जनहित के कार्यो को छोडकर अध्यक्ष और ईओ द्वारा फालतू कार्य दिखाकर मात्र दो फर्मो के नाम बड़ी बड़ी धनराशि भुगतान किया जा रहा है। जिसमे इन दोनों ही लोगो के शामिल होने की बात सामने आ रही है। इसके अलावा अध्यक्ष द्वारा अपने आवास पर बिजली के समान जिनमे लाइट और लकडी, चुना विलिचिंग आदि का स्टाक रखकर बार बार इसी वस्तु का फर्जी टेंडर अंजान अखबारों में निकाल कर पैसों का बंदर बाट किया जा रहा। इसके पूर्व भी 23 सभासदों द्वारा अपनी शिकायतों का ज्ञापन जिलाधिकारी को भी सौंपा गया है।

इस अवसर परअन्य सभासदों व प्रतिनिधियों में फतेबहादुर सिंह, धनंजय सहाय व अतहर हुसेन, बृजेश पासवान, संतोष चौधरी, सोनू राजभर, राजेन्द्र यादव, सुरेश, श्रवण श्रीवास्तव, इन्दे्रश कुमार, विजय कुमार, संतोष चैधरी, साजिद अली, नसीम अहमद, प्रमोद जायसवाल, शिवकुमार जायसवाल, अजहर हुसेन, सनवर अली, आदि की उपस्थिति रही।

(248)

Leave a Reply


error: Content is protected !!