महामारी के बावजूद नपा सिद्धार्थनगर विकास के नए प्रतिमान गढ़ेगी- श्याम बिहारी

May 3, 2020 3:55 pm0 commentsViews: 114
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। अवरोध और विकास के नाम पर नगर पालिका एक ही सिक्के की दो पहलू होती हैं। जिले की सभी नगर पालिकाओं व पंचायतों में सबसे अधिक विभागीय जाँच झेलने के साथ नगरपालिका सिद्धार्थनगर में विगत दो माह पूर्व कई महत्वपूर्ण नई सड़कों के निर्माण कार्य टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर आरम्भ हो चुका था।

चेयरमैन श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि कुल 13 सौ मीटर सड़को में रमजाननगर में हनुमानगढ़ी से नगरपालिका सीमा तक सड़क-नाला, सरजू नगर में सुभास की दुकान से चिनक के मकान तक सड़क-नाला, और सिद्धार्थ तिराहे से सोहास स्टैंड तक की सड़क पहली बार हॉट मिक्स प्लांट से बनाया जाना प्रस्तावित है।

इसके साथ ही मौर्या लॉज़ की गली में चणक सिंह के मकान से गायत्री मंदिर तक लगभग 900 मीटर सड़क पहली बार रबड़ मोल्ड इंटरलॉकिंग भी प्रस्तावित है। इसमें हॉट मिक्स सड़क हेतु बिहार से 20 मजदूर नौगढ़ धर्मशाला में प्रवासी के रूप में ठहरे है। इसके साथ ही मुख्य मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण भी निर्माणाधीन और विलम्बित है।

बांसी मार्ग से सिद्धार्थ तिराहे तक पोल सिफ्टिंग हो चुकी है। कई जगहों पर सड़क निर्माण आरम्भ भी हुआ किन्तु तभी 25 मार्च से देश में लॉकडाउन है जिससे बिहारी मजदूर और नगर विकास दोनों लॉक हो गए। फिर भी अब ग्रीन/ऑरेंज जोन होने से निर्माण को पुनः पटरी पर लौटने की एक उम्मीद दिखी है।

(85)

Leave a Reply


error: Content is protected !!