नगर पंचायत अध्यक्ष बबिता कसौधन ने किशोरों को स्वाथ्य के प्रति चेताया

August 21, 2019 3:21 pm0 commentsViews: 182
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।  मंगलवार को स्थानीय शिवपति इण्टर कालेज शोहरतगढ़ के में कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नेतृत्व में किशोर स्वास्थ्य मंच का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष बबिता कसौधन द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम में किशोरों को उनके स्वास्थ्य के प्रति सावधानी व बालिकाओं में होने वाले बदलाव के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।  वाद विवाद में अग्रणी छात्राओं  अंजलि दुबे, कविता, निशा गुप्ता, को प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किया गया। 

जानकारी अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से आयी स्टाफ नर्स मधु सुमेदा द्वारा बालिकाओं को माहवारी और स्वच्छता के बारे में जानकारी दी गयी वहीं सुरेन्द्र पाल और सतीश श्रीवास्तव ने प्रमुख रूप से बालकों के शारीरिक और मानसिक विकास से सम्बंधित बातें बताई गईं। कार्यक्रम में स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. पी. के. वर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ साथ ज्यादा से ज्यादा प्राकृतिक वातावरण अडॉप्ट करने की कोशिश करनी चाहिए। किसी भी तरह की शारीरिक व मानसिक परेशानी होने पर उनसे कंसल्ट कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

इसी क्रम में प्राचार्य नलिनी कांत मणि त्रिपाठी ने छात्रों को स्वस्थ्य शरीर और तेज दिमाग के लिए ब्रम्हमुहूर्त चार से छः बजे के बीच उठने और हर हाल में 11 बजे तक सोने की आदत बनानी चाहिए । कार्यक्रम के दौरान न. प. अध्यक्ष बबिता  कसौधन, प्रधानाचार्य नलिनीकांत मणि त्रिपाठी, बी. सी. पी. एम. सुरेन्द्र पाल, स्टाफ नर्स मधु समीदा, सुभास गुप्ता, अधयापक हेमन्त कुमार और विदयालय के छात्र छात्रएं उपस्थित रहे।

(103)

Leave a Reply


error: Content is protected !!