बढ़नी चाफा में समाजवादी पार्टी के इस्लाम का दावा सबसे मजबूत, कर रहे सघन जनसम्पर्क

October 4, 2022 12:53 PM0 commentsViews: 645
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। नगर पंचायत बढ़नी चाफा के चुनाव में समाजवादी पार्टी के इस्लाम अली टिकट के सबसे मजबूत दावेदार बनकर उभरे हैं।  हालांकि इस सीट से सपा के लिए टिकट के लिए अरशद खान, डा. मजहर अली की भी तगड़ी दावेदारी की जा रही थी, मगर समाजवादी पाटी के जिला स्तरीय नेताओं में जिस प्रकार उनका नाम चल रहा है उसे देख कर लगता है कि उनकी दावेदारी सर्वाधिक मजबूत है और पार्टी उन्हें चुनाव लड़ाने का मन बना चुकी है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार जिला मुख्ख्यालय पर पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एजेंडे पर बातचीत करने के बाद एक अनौपचारिक वार्ता निकाय चुनावों को लेकर हुई। जिसमें जिले की सभी निकायों के संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा हुयी। चर्चा में इस्लाम अली को सबसे प्रभावी उम्मीदवार माना गया। हालांकि पार्टी आलाकमान की ओर से अभी तक किसी प्रत्याशी के नाम की अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। अभी क्षेत्रीय विधायक सैयदा खातून को भी अपनी रिपोर्ट देनी है इसके बाद ही पार्टी का उम्मीदवार घोषित होगा। माना जा रहा है कि इस महीने के आखिर में उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी।

दूसरी ओर बढ़नी चाफा क्षेत्रवासियों का भी कहना है कि सपा से इस्लाम अली सबसे प्रभावशाली उम्मीदवार हैं। उनके बड़े भाई हाजी चिनकन का क्षेत्र में अच्छा प्रभाव है। वह अपने गांव की प्रधानी भी प्रतिनिधि की हैसियत से सफलता पूर्वक चला चुके हैं। उनके सपा विधायक सैयदा खातून से भी अच्छे और करीबी सम्बंध हैं। हाजी चिनकन अली ने दावा किया कि पार्टी उन्के भाई को टिकट जरूर देगी। इसी यकीन के साथ उनका चुनाव जनसम्पर्क भी शुरू हो गया है। उन्होंने बताया गत दिवस उन लोगों द्धारा क्षेत्र के सिरसिया, पिपरहवा, जमालडीह आदि स्थानों पर जनसम्पर्क किया । जहां इस्लाम अली को क्षेत्र के हिंदू मुस्लिम आदि सभी वर्गों का व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है।

 

 

Leave a Reply