शोहरतगढ़: नपं कर्मचारियों के कार्यप्रणाली को लेकर सभासदों ने किया हंगामा

July 5, 2021 8:38 PM0 commentsViews: 207
Share news

निज़ाम अंसारी


शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। नपं शोहरतगढ़ कार्यालय में सभासदों ने कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए खूब हंगामा किया और कार्यालय में ताला बंद कर कर्मचारियों को बाहर कर दिया। बाद में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सौरभ गुप्ता ने पहुंचकर मामले को सुलझाया तब नपं कार्यालय का ताला खुला।

नपं कार्यालय में सभासदों द्वारा कर्मचारियों को बताए गए कार्यों को नजर अंदाज करते रहने से नाराज़ सभासदों का गुस्सा फूटा और कई सभासद कार्यालय पहुंचकर  कर्मचारियों को बाहर निकाल तालाबंद कर दिया। सभासदों का कहना था कि जब काम ही नहीं करना है तो फिर कार्यालय खुलने का कोई मतलब नहीं। कार्यालय में बहुत से कार्य काफी दिनों से पेंडिग चल रहे हैं। सभासद मनोज गुप्ता ने बताया कि नपं में कई जगह अवैध कब्जा किया जा रहा है जिसकी सूचना कार्यालय को देने के बाद भी नोटिस तक भेजने में हीला हवाली हो रही है।

समाजवादी नेता व सभासद संजीव जैसवाल ने कहा कि खुनुवां बाईपास मार्ग पर कुलवा पर दबंगों द्वारा अवैध निर्माण कर लिया गया है जिस पर तीन माह से कोई कार्यवाही नहीं हुई । सभासदों द्वारा कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर मांगे जाने पर रजिस्टर उपलब्ध नहीं कराया गया। कई विंदुओं पर सभासदों ने नाराजगी जाहिर करते हुए ईओ व नपं अध्यक्ष को तत्काल बुलाने की बात कही। नपं अध्यक्ष प्रतिनिधि सौरभ गुप्ता ने पहुंचकर मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी कामों को नपं कर्मचारियों को नोट करवाते हुए तत्काल उसपर कार्य करने की हिदायत दी, तब जाकर मामला शांत हुआ।

नगर पंचायत में सफाई कर्मचारियों की संख्या 50 से ऊपर है फिर भी कर्मचारी पिछले कई माह से कामों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। कायदे से 2 घंटे भी किसी काम को नहीं कर पाते हैं एक ही काम को लेकर हफ्तों तक सभासदों को दौड़ना पड़ता है। इस दौरान सभासद प्रतिनिधि रवि अग्रवाल, अफसर अंसारी ,अशरफ अंसारी, सभासद संजीव जायसवाल, नियाज अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply