नलकूप विभाग में चौकीदारों को बंधक बना कर 25 लाख की चोरी, विभागीय वाहन पर लाद कर चोर उठा ले गये माल

October 30, 2015 5:25 PM0 commentsViews: 207
Share news

संजीव श्रीवास्तव

index

सिद्धार्थनगर के नलकूप विभाग में चोरी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। चोरों ने महिला थाने के समीप स्थित नलकूप विभाग के स्टोर से गुरुवार की रात दो चौकीदारों को बंधक बनाकर करीब 25 लाख तांबे और पीतल के तार व सकै्रप को विभाग के वाहन पर ही लादकर फरार हो गये। शुक्रवार को चोरी की सूचना सिद्धार्थनगर पुलिस को दी गयी। पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज खुलासे के प्रयास में जुट गयी है।

चौकीदार योगेन्द्र और मनीराम के मुताबिक रात लगभग 10.30 बजे आधा दर्जन लोग स्टोर पर आये और उन्हें बांधकर स्टोर की चाबी छीन ली। स्टोर से चोरों ने जले एवं नये पीवीसी वायर, कापर वायर और स्कै्रब वायर उठाकर समीप खड़े विभाग के मालवाहक पर लाद लिया और मास्टर चाबी लगाकर वाहन स्टार्ट कर फरार हो गये।

चौकीदारों ने बताया कि चोरों के भाग जाने के बाद वे किसी प्रकार से मुक्त हुए और जरिए मोबाइल चोरी की सूचना विभाग के अवर अभियंता रमाकांत सिंह को दी। अवर अभियंता ने रात लगभग 2 बजे चोरी की बात स्टोर कीपर सदानंद को बतायी। आनन-फानन में चोरी की सूचना पुलिस को दी गयी।

चोरों ने घटना को अंजाम देने के बाद फरार होने के लिए विभागीय वाहन का प्रयोग किया, उससे यह घटना सनसनीखेज हो गयी है। वैसे जनपद में इस प्रकार की यह पहली चोरी है। सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा का कहना है कि विभाग द्वारा चोरी की घटना दर्ज करा दी गई हैं। मामले की छानबीन जारी हैं

एक विभागीय सूत्र का कहना है कि चोरी पचास लाख से अधिक की हैं। वैसे यह घटना शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। एक चर्चा यह भी है कि इतनी बडी घटना में विभाग के किसी कर्मी का हाथ भी संभव  हो सकता हैंं।

Leave a Reply