साढ़े चार सालों में भाजपा देश की सबसे अविश्वसनीय सियासी पार्टी बनीं- नर्वेदेश्वर शुक्ल

December 15, 2018 3:13 PM0 commentsViews: 380
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्य समित सदस्य नर्वदेश्वर शुक्ला ने तीन राज्यों के चुनाव परिणाम को कांग्रेस की नीतियों की जीत बताते हुए कहा है कि  इस जीत से  भाजपा की कलई खुल गई है। वह मा़त्र साढ़े चार सालों में देश की अविश्वसनीय राजनीतिक पार्टी बन कर उभरी है। इस जीत के लिए लिए तीनों प्रदेशों की जनता बधाई की पात्र है।

कांग्रेस नेता नर्वदेश्वर शुक्ल ने कपिलवस्तु पोस्ट से दूरभाष पर हुई बात चीत में बताया कि 2014 में कांग्रेस की पराजय के बाद भाजपा ने दो ही काम किये। पहला श्रीमती सोनिया गांधी जी और राहुल जी पर व्यक्तिगत हमला और  जाति धर्म  व मंदिर मस्जिद के मुद्दे पर लोगों में उन्माद पैदा करने काम करना, लेकिन कांग्रेस पार्टी और उनके नेता राहुल गांधी जी किसान, गरीब, बेरोजगारी आदि जमीने मुद्द पर डटे रहे। जिसका परिणाम यह हुआ कि तीनों प्रदेशों में किसानों और युवाओं ने कांग्रेस के पक्ष में जनमत बनाते हुए कांग्रेस की सरकार बना दी।

श्री शुक्ल ने सवाल किया कि यह कैसी सरकार है जो महंगाई,बेराजगारी, भ्रष्टाचार आदि मुद्दों पर जनता से नजरें चुराती है और केवल स्व. पंडित नेहरू जी, सोनिया जी, राहुल जी के चरित्र पर कीचड उछालने के साथ साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने की राजनीति करती है।

उन्होंने जनता का सावधान किया कि भाजपा  धर्मिक विद्धेष फैलने वाली पार्टी है। उसके चाल चरित्र और चिंतन की असलियत राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ ने समझ लिया और वह वहां सत्ता से विमुख हो गई। लिहाजा अब युपी, बिहार उत्तराखंड की जनता को चाहिए कि असलियत को वह भी पहिचाने और आगामी चुनाव में उसे सत्ता से बेदखल करे।

अंत में उन्होंने तीनों राज्यों की जनता व काग्रेस नेतृत्व को इस जीत का असली हकदार माने हुए उन्हें धन्यवाद तो दिया ही, साथ ही भाजपा के नेताओं से असंसदीय भाषा, धार्मिक विभाजन का नशा त्यागने की अपील की और कहा जनता से कहा कि जब आप की ताकत ने धर्म व नस्ल के आधार पर राजनीति करने वाले हिटलर मुसोलिनी को इतिहास के कूड़ेदान में फेंक दिया तो मोदी जी तो बहुत छोटी चीज हैं।जनता को 2019 के चुनावों के लिए अभी से कमर कसना होगा।

Leave a Reply