मैराथन दौड़ का आयोजन कर युवाओं को दिलायी गई नशे के खिलाफ शपथ

August 9, 2017 6:51 PM0 commentsViews: 197
Share news

अजीत सिंह

 

राधे कृष्ण वेलफेयर सोसायटी द्वारा हाफ मैराथन दौड़ के बाद आयोजित सभा में नशा शुद्धिकरण मुक्ति केंद्र द्वारा नशे को जड़ से समाप्त करने के लिये एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अभियान के तहत सैकड़ों युवकों को नशा छोडने का संकल्प दिलाया गया।  

बुधवार को गोरखपुर विश्विद्यालय के गेट पर पूर्व छात्र नेता राजकुमार रॉय द्वारा हाफ मैराथन सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बेतियाहाता स्थित नशा शुद्धिकरण मुक्ति केंद्र द्वारा स्टाल लगाकर युवाओं में बढ़ रहे नशे को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। लोगों खास कर युवाओं को इससे होने वाली मुश्किलों के बारे में अवगत कराया गया।

संस्था की निदेशक पूनम सिंह व अध्यक्ष दुर्गेश सिंह चंचल ने कहा कि नशे की लत से युवाओं को दूर करने के लिए एक सात दिवसीय कैम्प लगाया गया है जिसके दौरान मेडिटेशन क्रिया और सुदर्शन क्रिया से समस्त नशाखोर युवकों को नशा मुक्त करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि नशा फसाद की जड़ है। इससे विरत रह कर समाज मेंशांति में स्थापित की जा सकती है।

नेता द्धय ने कहा कि नशे कर लत से आर्थिक नुकसान तो होता ही है, नशे से व्यक्ति घर और समाज की जिम्मेदारियों से भी भटक जाता है। उसकीसामाजिक वैल्यू भी घट जाती है। एक तरह से वह समाज से कट जाता है। इसका खामियाजा उसके परिवार को भुगतना पड़ता है। इसलिए इसे छोडना ही अच्छा है।

इस दौरान शुद्धिकरण परिवार के राजेन्द्र सिंह, काउंसलर खुशी राय, आशीष शुक्ल, शशांक त्रिपाठी, गौरव सिंह ने नौजवानों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम में हजारों छात्र युवा शामिल रहे। सभी ने अंत में  नशे से दूर रहने का संकल्प भी लिया।

Leave a Reply