75वें स्वतंत्रता दिवस पर नशा मुक्ति केंद्र व साधू शरण इंटर कालेज में झंडा रोहण

August 16, 2021 9:46 am0 commentsViews: 298
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। आजादी के 75वें वर्षगांठ पर हर सरकारी गैर सरकारी संस्थाओं पर झंडा रोहन किया गया। हर वर्षों की तरह विद्यार्थियों द्वारा रंगमंच नाचगाना आदि मन मोहक कार्यक्रम कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए नही हुआ। गोरखपुर स्थित नशा मुक्ति केंद्र और सिद्धार्थनगर के विकास खंड लोटन के ग्राम परसौना में स्थापित साधू शरण सिंह कन्या इंटर कालेज में झंडा रोहन किया गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार नशा मुक्ति केंद्र बेतियाहाता गोरखपुर के को-डायरेक्टर दुर्गेश सिंह चंचल ने आजादी के 75वें दिवस पर संस्थान के स्टाफ और उपस्थित लोगों (नशाखोरबच्चों) को संबोधित करते हुए कहा कि नशा ही नाश का जड़ है। नशे से दूर रहें तभी आपकी जिंदगी खुशमय होगी और आपका पूरा परिवार भी खुश रहेगा।

उक्त अवसर पर उपस्थित संस्था के सेन्टर इंचार्ज निमेश चौबे द्वारा झंडारोहण कराया गया, जिसमें संस्था के स्टाफ-निखिल पॉवेल, विनीत गुप्ता, दुर्गेश पाठक, राम भगत मौर्या, आशिष शुक्ला, शिव प्रताप सिंह, प्रतिक्षा सिंह, शिल्पा गुप्ता, दिग्विजय सिंह आदि उपस्थित रहें।

विकास खंड लोटन के ग्राम परसौना स्थित साधू शरण सिंह कन्या इंटर कालेज में सभी स्टाफ के साथ प्रबन्धक संजीत सिंह द्वारा झंडारोहण किया गया। इस दौरान विद्यालय के सभी  स्टाफ मौजूद रहे। लोगों ने आपस में लड्डू खाया और देश की आजादी के लड़ाई में शहीद हुए क्रांतिकारियों पर चर्चा की। इस विद्यालय पर भी विगत वर्षों में काफी हर्षोल्लास से झंडारोहण दिवस मनाया जाता रहा है मगर इस साल कोरोना के कारण बच्चों की उपस्थिति नहीं रही।

(222)

Leave a Reply


error: Content is protected !!