नशे का सेवन कर  जुलूस में शामिल हुए तो होगी कार्रवाई-सीओ राणा प्रताप सिंह

October 20, 2022 1:19 PM0 commentsViews: 180
Share news

अजीत सिंह

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। प्रकाश पर्व दीपावली पर पर निकलने वाली शोभायात्रा अथवा अन्य किसी जुलूस में नशेबाज शामिल न हों। यदि नशा किये हुए कोई पाया गया तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। ये बातें सीओ राणा महेंद्र प्रताप सिंह ने बुधवार की देर शाम डुमरियागंज थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में कहीं। उन्होंने कहा कि दीपावली शान्ति और समृद्धि का पर्व है।लिहाजा इसमें आशान्ति पैदा काने वालों की अपराध अक्षम्य माना जाएगा।

समिति  की बैठक में भाग ले रहे भिन्न समूदाय के प्रतिनिधियों व राजनीतिक सामाजिक कार्यकर्ताओं से पर्व की समस्याओं व शेभायात्रा के मार्ग आदि पर चर्चा के बाद व सीओ राणा प्रताप सिंह ने कहा कि धनतेरस दीपावली का त्योहार आपसी सौहार्द और भाईचारे के साथ मिलजुल कर मनाएं तथा किसी नई परंपरा की शुरुआत ना करें। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा दशहरा की तरह धनतेरस दीपावली के त्यौहार को भी आपसी भाई चारे के साथ मिलजुल कर मनाएं और लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन के दौरान नशे की हालत में कोई भी शोभायात्रा जुलूस में शामिल न हो। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

थानाध्यक्ष संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि डुमरियागंज थाना क्षेत्र में 38 लक्ष्मी प्रतिमाएं स्थापित की जाएगी, जहां पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था रहेगी। इस दौरान अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुगंध अग्रहरि, रामदेव गुप्ता, कसीम रिजवी, सूर्य प्रकाश श्रीवास्तव, ताकीब रिजवी, पंडित राकेश शास्त्री, विनोद श्रीवास्तव, तिलकराम बाबा, सोनू तिवारी, बबलू अग्रहरि, विष्णु श्रीवास्तव मौजूद रहे।

 

Leave a Reply