पांच सौ करोड़ की लागत से एनएच का उच्चीकरण व दो सौ करोड़ रुपये से बनेगा बाईपास

June 13, 2022 12:01 pm0 commentsViews: 442
Share news

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद जगम्बिका पाल को को भेजे

पत्र में दी सड़क एवं बाईपास निर्माण के स्वीकृति की जानकारी

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। एनएच 730 पर उसका से शोहरतगढ़ तक सड़क के गड्ढों से जल्द ही राहगीरों को निजात मिल जाएगी। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद को पत्र भेजकर 32.5 किमी एनएच के दो लेन उच्चीकरण करने एवं शोहरतगढ़ में बाईपास बनाने की स्वीकृति की जानकारी दी है। सांसद जगदंबिका पाल ने पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता कर सड़क निर्माण के स्वीकृति की जानकारी दी।

सांसद जगदंबिका पाल ने बताया कि एनएच 730 पर उसका क्षेत्र में महराजगंज जिले की सीमा से शोहरतगढ़ से पहले तक 32.5 किमी सड़क निर्माण के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 में 509.65 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। दो लेन सड़क के उच्चीकरण का कार्य एनएच 730 पर शोहरतगढ़ के किमी 420 से उसका क्षेत्र में स्थित किमी 454 के बीच होगी। सड़क का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। सांसद ने कहा कि उनकी मांग केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने शोहरतगढ़ कस्बा के बाहर बाईपास बनाने की भी स्वीकृति दी है।

उन्होंने बताया कि शोहतरगढ़ कस्बा में जाम से निजात दिलाने एवं आवागमन सुवि‌धा दुरूस्त करने के लिए आठ किमी लंबे बाईपास निर्माण की स्वीकृति मिली है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में दो सौ करोड़ रुपये से बाईपास का निर्माण होगा। विधायक विनय वर्मा ने कहा कि इन सड़कों के निर्माण से शोहरतगढ़ क्षेत्र में आवागमन सुवि‌धा दुरूस्त होगी। वि‌कास के लिए परिवहन सुविधाएं बेहतर होना आवश्यक है। भाजपा नेता अरविंद उपाध्याय भी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply