विवाहिता की रहस्यमय हालात में मौत, कत्ल के आरोप में पति पुलिस हिरासत में

August 5, 2017 4:26 PM0 commentsViews: 127
Share news

अमित श्रीवास्तव

 

 

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर।  थाना क्षेत्र व इटवा तहसील के भगवपुर गाँव में शनिवार की रात एक नवविवाहिता की रहस्यमय हालात में मौत हो गयी। सूत्रो के मुताबिक मृतका नाजमा खातून  बताया गया है। नजमा के मायके वालों  ने घटना को हत्या का मामला बता कर तहरीर दिया है। पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में लेकर लाश को पास्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जाता है कि लगभग चार दिन पूर्व अपने मकान के जीने पर चढ़ रही थी कि अचानक पैर फिसलकर गिर गई जिससे उसके सर व कमर में चोट आ गई थी, पति मो. शमीम अपने चोटहिल पत्नी का इलाज पहले किसी प्राइवेट डाक्टर को दिखाया,फायदा न होने के वजह से पति अपनी तीसरे दिन नवीन प्रा. स्वास्थ्य केन्द्र बढया ले गया, वहां से भी कोई फायदा न देख पति अपने पत्नी को शुक्रवार सुबह को लेकर उसके मायके गया।

नजमा केससुराली बताते हैं कि शमीम मायके वालों को लेकर  वह बेवां में किसी प्राइवेट अस्पताल पर जांच के बाद जांच रिपोर्ट व दवा लेकर लगभग चार बजे घर पहुंचा। रात में नजमा के  पति शमीम ने पत्नी का हाल जानना चाहा। नजमा को बार -बार बुलाने पर वह न उठी तो पति ने पत्नी के बदन पर हाथ फेरा तो सन्न रह गया। आनन -फानन में करीब के एक प्राइवेट चिकित्सक को रात लगभग 10:30 बजे बुलाकर लाया तो डाक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने उक्त घटना की सूचना लड़की के मायके वालों को दी। मायके में लड़की के इकलौते भाई –इरशाद पुत्र गरीबुल्लाह बहन की मौत की खबर सुनकर आश्चर्य चकित हो गया। उसने घटना की सूचना 100 नम्बर पर दी, सूचना पाकर मुकामी पुलिस, घटना स्थल का मुयायना कर व पंचनामा करा कर लाश कब्जे में लेकर स्थानीय थाने ले गई।वहीं नवविवाहिता नाजमा के भाई ने स्थानीय थाने पर बहन के पति शमीम और सास  पर नजमा को जान से मारने (हत्या) तथा दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया हैै।

भाई की तहरीर पर मिश्रौलिया पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।  इस बारे में प्रभारी निरीक्षक रणविजय सिंह व नायब तहसील दार इटवा ने कहा कि महिला के भाई ने तहरीर दिया है, पति को पुलिस थाने लाकर पूछताछ कर रही है, पी. एम. के लिये लाश भेज दी गई है, पी. एम. रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पायेगा, उसके हिसाब से जांच उपरान्त कार्यवाही की जायेगी।

 

Leave a Reply