सिद्धार्थनगर में आज चुनावी नक्कारे पर पहली चोट मार गये योगी आदित्यनाथ

March 15, 2024 1:59 PM0 commentsViews: 1946
Share news

लोग जगम्बिका पाल को बुजुर्ग कहते हैं,मगर वह 40 साल के युवा से भी

बढ़ कर हैं, कांग्रेस में रह कर भी इंसेफलाटिस के मुद्दे पर मेरे साथ रहे- योगी

नजीर मलिक

शुक्रवार को बीएसए ग्राउंड पर सभा को सम्बोधित करते सीएम योगी आदित्यनाथ

सिद्धार्थनगर। स्थानीय बीएसए ग्राउंड पर शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बधित करते हुए एक तरह से जिले में चुनावी माहौल आगाज भी कर गये। आज की सभा में मुख्यमंत्री ने खास तौर से चुनावी भाषण दिया। उनकी विशाल सभा से डुमरियागंज संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार और वर्तमान सांसद जगम्बिका पाल को यकीनन सुकून मिला होगा।

बीएसए ग्राउंड पर तकरीबन 12 बजे अपना भाषण शुरू करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बहुत जम कर भाषण दिया।जिसमें उनकी शुरूआत ही क्षेत्रीय सांसद जगम्बिका पाल की तारीफ से हुई। उन्होंने अपने भाषण  की शुरूआत जगदम्बिका पाल से तथा अंत भी सांसद पाल से किया। उन्होंने बहुत निराले अंदाज में कहा कि लोग क्षेत्रीय सांसद जगम्बिका पाल को बुजुर्ग सांसद कहते हैं मगर अभी वह 40 साल के युवा सरीखे लगते र्हैं। उनमें आज भी युवाओं की ऊर्जा है।

पाल की तारीफ में सीएम योगी यहीं तक नहीं रुके। उन्होंने उस क्षणों को भी साझा किया जब जगदम्बिका पाल कांग्रेस थे। उन्होंने कहा कि तब भी सांसद पाल इंसेफलाटिस के खिलाफ चलाये जा रहे संघर्ष पर उनकी आवाज में आवाज मिलाते रहते थे। अपने २० से २५मिनट के भाषण में सीएम योगी ने एक लम्बा हिस्सा सांसद पाल की तरीफों में लगाया। मतलब साफ था कि सीएम योगी चुनाव को दृष्टि में रख कर प्रभावशाली कवायद कर रहे थे।

इसके अलावा उन्होंने सिद्धार्थनगर यूनिवर्सिटी और मडिकल कालेज की स्थापना कीजिक्र करते हुए कहा कि इससे इस पिछड़े जिले में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर किया है। बाद में उन्होंने करतल ध्वनि के बीच जिला मुख्यालय पर एक नर्सिंग कालेज का शिलान्यास भी किया। इसे यहां की पढ़ी लिखी युवतियों को निश्चित ही लाभ मिलेगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बिजली पानी की समस्या कम होने का दावा किया उन्होंने विश्व में भारत का सम्मान बढ़ने का भी भी बात कही तथा प्रदेश से मच्छर और मफिया दोनों को समाप्त करने की हुंकार भरी।

 

योगी ने विकसित भारत के लिए विकसित उत्तर प्रदेश,विकसित प्रदेश के लिए विकसित सिद्धार्थनगर और विकसित सिद्धार्थनगर के लिए विकसित भाजपा की जरूरत बताया। यह एक तरह से अप्रत्यक्ष रूप  से जगम्बिका पाल की जीत की अपील भी मानी जा रही है। इससे पूर्व श्री योगी ने ने लगभग 19 सौ करोड़ की 551विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। इस  अवसर पर विशाल भीड़ की मौजूदगी में सांसद पाल ने भी अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस मौके पर जिले के सभी भाजपा विधायक और भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Leave a Reply