आज से सिद्धार्थनगर के नाम से जाना जायेगा नौगढ़ रेलवे स्टेशन- जगदम्बिका पाल

November 30, 2019 4:13 pm0 commentsViews: 1009
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। लोकसभा क्षेत्र डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल ने बताया कि आज से नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम  सिद्धार्थनगर के नाम से जाना जायेगा। रेलवे स्टेशन नौगढ़ होने के कारण दूर दराज से आने वाले लोगों को सिद्धार्थनगर मुख्यालाय पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ता था अब इससे लोगों को निजात मिलेगी। नाम बदलने को लेकर क्षेत्र की जनता वर्षों से मांग कर रही थी जिसे भारत सरकार ने मान लिया है और इस संबंध में उत्तर प्रदेश शासन ने भी एक पत्र जारी कर अपनी संस्तुति प्रदान कर दी है।

इस बात की जानकारी डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल ने भाजपा कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में दी है। उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश शासन द्वारा इस संबंध मेंनिर्गत पत्र संख्या-1689/23 नवम्बर 2019 को दिखाया। पत्र में प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण के हवाले से बताया गया है कि राज्यपाल इस अधिसूचना के निर्गत होने की तिथि से गृह मंत्रालय भारत सरकार के पत्र संख्या 11/20/2019- एम एंड जी दिनांक 6 नवत्बर 19 द्वारा दी गयी अनापत्ति के क्रम में जनपद सिद्धार्थनगर स्थित नौगढ रेलवे स्टेशन का नाम अनुसूची के अनुसार परिवर्तित करते हैं। अब इसे सिद्धार्थनगर के नाम से जाना जायेेगा।

सांसद ने कहा कि इस अधिसूचना के जारी होते ही अब रेलवे स्टेशन सिद्धार्थनगर हो जायेगा। जिससे नौगढ और सिद्धार्थनगर को लेकर उलझन में रहने वाले यात्रियों को सहूलियत मिल जायेगी। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध के नाम से महशूर इस धरती की पहचान भी एक होगी। जिससे अब यहां के लोग कहीं भी अपने को गर्भ से सिद्धार्थनगर के वाशिंदे कह पायेंगे। उन्होंने नौगढ का नाम परिवर्तित करने के लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया तथा कहा कि चुनाव के समय उन्होंने यहां की जनता से जो वायदे किये थे। उसमें एक वायदा और पूरा हो गया है। प्रेसवार्ता के दौरान सांसद के साथ नव नियुक्त भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद माधव भी उपस्थित रहे।

(809)

Leave a Reply


error: Content is protected !!