गांव की पांच लडकियों ने वालीबाल के नेशनल कैम्प में चयनित होकर सिद्धार्थनगर का मान बढ़ाया

December 11, 2017 3:09 PM0 commentsViews: 477
Share news

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले की पांच लड़कियां अंडर-14  वालीबाल के नेशनल कैम्प में जगह बनाने में कामयाब हो गई हैं। अगल सप्ताह इन्हें कैम्प में भाग लेने के लिए रवाना होना है। ये पांचों बालिकाएं जूनिसर हाई स्कूल रेहरा की कक्षा आठ की छात्राएं है। उनके इस प्रदर्शन की सराहना चारों ओर हो रही है।

बताया जाता है कि कुमारी ज्योति वर्मा,  संजना साहनी, नेहा गौड़, नंदनी प्रजापति और कुमारी मधु पू.मा. स्कूल रेहरा की छात्रा हैं। इनमें ज्योति कक्षा 7 में पढती है। शेष चारों बालिकाएं कक्षा आठ की छात्रा हैं। वालीबाल के खेल में माहिर यह लड़कियां गत सप्ताह बीर बहादुर सिंह स्पोर्ट कालेज गोरखपुर में ट्रायल देने गई थीं। सैकड़ों बालिकाओं के बीच अन्ततः उनका चयन नेशनल कैम्प के लिए हो गया।

स्पोर्ट कालेज के सूत्रों के अनुसार उन लड़कियों को अगले सप्ताह राजस्थान में आयोजित नेशनल कैम्प में वालीबाल के सघप प्रशिझा के लिए जाना है। अगर प्रशिण के बाद उनका प्रदर्शन यथावत रहा तो उन्हें भारत की अंडर फोरटीन वालीबाल टीम में स्थान मिल जायेगा और वे अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

बता दें कि किसी क्षेत्र से एक खिलाड़ी का नेशनल कैम्प में भग लेना सौभाग्य की बात होती है। लेकिन नौगढ़ ब्लाक के रेहरा गांव की पांच लड़कियों का एक साथ चयनित होना ऐतिहासिक है।

 

Leave a Reply