लेहिया कला भवन में नवोन्मेष द्वारा छह दिवसीय नाट्य उत्सव का आयोजन आज से प्रारम्भ

November 3, 2017 5:29 pm0 commentsViews: 287
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय स्थित लोहिया कला भवन में नवोन्मेष नाट्य उत्सव द्वारा आज से छह दिवसीय नटय् उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में दिल्ली सहित छह प्रदेश के रंग कर्मी भाग लेकर रोमांचक कला का प्रदर्शन करेंगे।

नवोन्मेष के संस्थापक अध्यक्ष विजित सिंह ने बताया कि जिले के दर्शकों का नाट्य प्रेम निरंतर बढ़ते देख हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छह दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के मुख्य प्रायोजक फात्मा हास्पिटल एंड मैटरनिटी सेंटर की चीफ डा. आफरीन अतहर है।
उन्होंने कपिलवस्तु पोस्ट से हुई मुलाकात में बताया कि हमारा हौसला जिले के नाट्य प्रेमियों ने बढ़ाया है। इसलिये हमने जन सहयोग से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्यप्रदेश, मुंबई, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान के रंग कर्मियों को हमने सिद्धार्थनगर की धरती पर उतारकर जनपद को सांस्कृतिक पहचान दिलानें का यथासम्भव प्रयत्न किया है।

विजित सिंह ने कहा कि आयोजित विशाल काय्रक्रम आदर्श पैथालोजी एंड एक्स रे सेंटर, अल शिफा हास्पिल, सेंटर फार एक्सीलेंस, प्रकाश स्टेशनर्स एंड जनरल आर्डर सप्लायर्स, कृष्णा वस्त्र विभाग, डा. अशरफ मेमोरियल हास्पिटल, आर के टेन्ट हाउस और वी गार्ड सह प्रायोजक होने के साथ ही विशेष योगदान सहित मेरा हौसला भी बढ़ाया है।

उक्त आयोजन में जिले के पूर्व उप कृषि निदेशक जो वर्तमान में वाराणसी में तैनात हैं द्वारा विशेष सहयोग किया गया है। कार्यक्रम का विधिवत शुरूआत तीन नवम्बर की शाम छह बजे से प्रतिदिन होगी और आगामी नौ नवम्बर को मंडी का महाजाल नामक नाटक के साथ समापन कर दिया जायेगा।

 

(5)

Leave a Reply


error: Content is protected !!