नया सत्र चालू होने पर जिलाधिकारी ने बच्चों का तिलक लगाकर किया स्वागत

July 1, 2024 2:55 PM0 commentsViews: 515
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। 1 जुलाई 2024 ग्रीष्मावकाश के उपरान्त पुनः विद्यालय खुलने व नए सत्र के शुभारंभ पर विद्यालय समुदाय द्वारा छात्र-छात्राओं का स्वागत किया जा रहा है जिसके क्रम में कम्पोजिट प्राथमिक विद्यालय मधुबेनिया में जिलाधिकारी डा. राजागणपति आर. ने छात्र-छात्राओं को तिलक लगाकर, माला पहनाकर एवं गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

जिलाधिकारी डा. राजागणपति आर. ने कहा इस प्रकार के कार्यक्रमों से छात्र-छात्राओं का विद्यालय के प्रति तथा विद्यालय के अध्यापकों के प्रति जुडाव पैदा होता है, जिसके फलस्वरूप विद्यालय में उनकी नियमित उपस्थिति तथा पठन-पाठन गतिविधियों में सक्रियता एवं रूचि उत्पन्न होगी। विद्यालय में छात्र-छात्राओं के स्वागत के लिए विद्यालय को फूल, रंगोली, गुब्बारों आदि से सजाया गया और विद्यालय आने वाले बच्चों को रोली-टीका लगाकर स्वागत किया गया। मध्याहन भोजन में बच्चों के लिए रूचिकर हलवा, खीर आदि भी खिलाये गए। जिलाधिकारी द्वारा कक्षा 1 के बच्चो में पुस्तक भी वितरण किया गया।

जनपद के 2262 विद्यालयों एवं 13 कस्तूरबा विद्यालयों में छात्र-छात्राओं का स्वागत उत्सव के रूप में मनाया गया जिसमे जिला स्तरीय अधिकारी, प्राचार्य / प्रवक्ता जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा भी जनपद के किसी एक विद्यालय में उपस्थित होकर छात्र छात्राओं के स्वागत कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, खण्ड शिक्षा अधिकारी बर्डपुर अरूण कुमार, समस्त शिक्षक आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply